नियम विरूद्ध वोटरकार्ड: ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पर मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में कल तहसील में स्थित निर्वाचन कार्यालय में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष पाराशर ने एक बदमाश के साथ मिलकर शासकीय कर्मचारी पर नियम विरूद्ध वोटर कार्ड बनवाने का दबाव बनाया और जब कर्मचारी ने वोटर कार्ड बनाने से इंकार कर दिया तो दोनों आरोपियों ने मिलकर उसकी जमकर पिटाई लगा दी।
फरियादी कर्मचारी के शिकायत पर से पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 353 शासकीय कार्य में बाधा सहित 332, 34 निर्वाचन अधिनियम की धारा 171 बी/ई जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 136 1 छ के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी उदल पुत्र रामदयाल यादव निवासी बामौरकला कल तहसील में स्थित निर्वाचन कार्यालय में अपने सजातीय बंधु को लेकर पहुंचा और वहां मौजूद निर्वाचन कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी रामप्रकाश पुत्र होतीलाल शर्मा निवासी डबियाकला पर नियम विरूद्ध वोटर कार्ड बनवाने के लिए दबाव बनाने लगा। जब रामप्रकाश ने वोटर कार्ड बनाने से इंकार कर दिया तो उक्त आरोपी ने पिछोर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामकृष्ण पाराशर पुत्र बैजनाथ पाराशर निवासी डाक बंगला पिछोर को वहां बुला लिया।

जिस पर दोनों आरोपियों ने मिलकर उसे वोटर कार्ड बनाने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन रामप्रकाश ऐसा करने से इंकार करता रहा। जिस पर दोनों आरोपियों ने उसको गाली देना शुरू कर दिया और बाद में रामकृष्ण और उदलसिंह ने मिलकर कर्मचारी रामप्रकाश शर्मा की मारपीट कर दी। घटना के बाद दोनों आरोपी वहां से भाग निकले।