कांग्रेस के बेशर्म नेता का घर सील

शिवपुरी। महल कॉलोनी में रहने वाले कांग्रेस नेता रामकुमार शर्मा के घर को बैंक का ऋण ना चुकाने पर सील कर दिया गया और उन्हें पूरे परिवार सहित घर से बेदखल कर दिया गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रवक्ता रामकुमार शर्मा निवासी महल कॉलोनी शिवपुरी द्वारा सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया से कुछ वर्षो पूर्व उद्योग रोहित स्टील के नाम पर 6 लाख 98 हजार रूपए का लॉन लिया था जिसमें से 2012 में 3 लाख रूपए बैंक में जमा करा दिये गए थे। 
ये है रामकुमार शर्मा का आलीशान मकान जिस पर बैंक का नोटिस चिपका दिया गया

शेष 3.42 लाख रूपए लम्बा अरसा व्यतीत होने के बाद भी बैंक का ऋण वापिस नहीं किया गया। रामकुमार शर्मा द्वारा बैंक से लिए गए ऋण के लिए महल कॉलोनी के मकान की रजिस्ट्री जमानत के बतौर बैंक में रख दी गई थी।

बार-बार बैंक द्वारा सूचना दिये जाने के बाबजूद भी बैंक का ऋण अदा नहीं किया गया। जिस पर बैंक कर्मचारियों द्वारा कार्यवाही करते हुए रामकुमार शर्मा तथा परिजनों को घर से बेदखल कर ताला लगा दिया तथा नोटिस मकान पर चस्पा कर दिया गया। इसके बाद आगे की कार्यवाही जारी है।

...और एक लाख लेकर खोला भवन का ताला

एक ओर जहां बैंक प्रबंधन ने बैंक ऋण की वसूली को लेकर लोन की राशि लेने के लिए जहां रामकुमार शर्मा का भवन सील कर दिया तो उसके कुछ देर बाद ही मौके पर पहुंचे रामकुमार शर्मा और उनके पड़ौसी महेन्द्र शर्मा व उनकी पत्नि नंदिनी शर्मा ने मिलकर दो लाख रूपये की राशि जमा कर भवन को सील करने से मना किया लेकिन इसके बाद भी बैंक प्रबंधन नहीं और ऐसा प्रतीत हुआ कि बदले की भावना से यह कार्यवाही की गई। 

बताया गया है कि बाद में देर शाम बैंक प्रबंधन ने एक लाख रूपये की राशि जमा कर उक्त सील युक्त भवन को मुक्त कर दिया। इस मामले का जबाब तो बैंक प्रबंधन नहीं दे पाया जिसके लिए हमने सेन्ट्रल बैंक के प्रबंधक ए.के.गर्ग को उनके मोबा.7354888634 पर कई बार संपर्क किया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।