एक बार चली आ मां: मां काली दरबार में हुआ जगराता

शिवपुरी। शहर के न्यूब्लॉक इलाके में स्थित मां काली दरबार में बुध-गुरुवार की रात माता का विशाल जागरण आयोजित किया गया। आगरा अलीगढ़ से आए कलाकारों ने जहां आर्केस्ट्रा के माध्यम से भजनों की दमदार प्रस्तुति से समां बांधा वहीं स्थानीय कलाकार भी सुरों की तान छेडऩे में पीछे नहीं रहे। रात 10 बजे से शुरू हुआ जगराता सुबह 5 बजे तक निर्बाध रूप से जारी रहा।

इस दौरान मां के भक्तों ने भजनों पर जमकर नृत्य भी किया। प्रति नवरात्रि को मां काली दरबार में माता का जागरण आयोजित किया जाता है और यहां जिले भर से लोग जागरण में शामिल होते हैं। माता भक्त मदन गोयल के निर्देशन में आयोजित होने वाले इस जागरण की खास बात यह है कि यहां सभी धर्मों के लोग एक साथ मिलकर जागरण आयोजित करते हैं।

कार्यक्रम के दौरान एक बार चली आ मां..., सांई आया दीवाना तेरे शहर में... जैसे भजनों की प्रस्तुति आगरा और अलीगढ़ के कलाकारों ने दी। वहीं शहर के नवोदित कलाकार अनमोल श्रीवास्तव ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है.. भजन गाकर उपस्थित जनों का मन मोह लिया वहीं शिवपुरी की ही एक अन्य कलाकार लता ने ओ मां मेरी ..भजन से समां बांधा। जैसे-जैसे रात गहराती गई माता के भक्त भजनों की धुन पर थिरकते रहे और रात कब गुजर गई इस बात का एहसास भी नहीं हुआ। सुबह आरती के बाद प्रसाद वितरण हुआ और जागरण का समापन हुआ।