लायन्स व लायनेस सेन्ट्रल के नेत्र शिविर में 37 मरीजों को हुए लैंस प्रत्यारोपित

शिवपुरी-नगर ही नहीं बल्कि जिले भर के सभी नेत्र रोगियों के लिए नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल द्वारा आज नेत्र परिसर में किया गया।
शिविर में सैकड़ों नेत्र रोगियों ने इस शिविर का लाभ लेने के लिए अपना पंजीयन कराया जिनका परीक्षण नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणिक ने किया इसके बाद इन सैकड़ों मरीजों से 37 मरीज नेत्र लैंस प्रत्यारोपण के लिए चिह्नित किए गए। इन सभी मरीजों को आज शिविर के दौरान नि:शुल्क नेत्र लैंस प्रत्यारोपित कर स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया गया।

शिविर में प्रमुख रूप से सहयोग करने वालों में संयोजक ला.अमित गुप्ता व ला.अनिल उपाध्याय अग्रणीय रहे जिन्होंने शिविर में आने वाले मरीजों की सेवा की साथ ही इस अवसर पर लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल अध्यक्ष श्रीमती शशि अग्रवाल, सचिव एस.एन.उपाध्याय व लायनेस अध्यक्षा श्रीमती किरण गुप्ता व सचिव संगीता रन्गढ़ के साथ पूर्व प्रांतपाल ला.राजेन्द्र गंगवाल, रीजन चेयरपर्सन डॉ.भगवत बंसल, रीजन सलाहकार रामशरण अग्रवाल, डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता सहित अनेकों संख्या में पधारे लायन्स व लायनेस के नए सदस्यों ने शिविर में आने वाले सभी मरीजों की सेवा की और उन्हें लैंस प्रत्यारोपित कराकर इस अमिट कार्य में अपना सहयोग प्रदान किया। 

शिविर में आने वाले सैकड़ों मरीजों की व्यवस्थाओं में सभी क्लब के पदाधिकारी व सहयोगी रहे जिसके चलते 37 नेत्र रोगियों को नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपित किए गए।  डॉ.एच.पी.जैन एवं डॉ.एस.के.पुराणिक ने अपनी नेत्र विभाग की टीम के साथ इन मरीजों का परीक्षण व लैंस प्रत्यारोपण किया। शिविर के दौरान सभी नेत्र रोगियों को आंख का काला चश्मा, हरीपट्टी, दवाईयां व भोजन की व्यवस्था भी क्लब की ओर से रही। अंत में आभार प्रदर्शन सचिव एस.एन.उपाध्याय ने व्यक्त किया जबकि संचालन का दायित्व भारत त्रिवेदी ने निभाया।