बदरवास में महाविद्यालय और कोलारस में विज्ञान कक्षाएं होंगी प्रारंभ: शिवराज सिंह

शिवपुरी- अब बदरवास के युवाओं को उच्च षिक्षा अध्ययन के लिये षिवपुरी या अन्यत्र जिले में जाना नहीं पडेगा वरन् बदरवास में ही महाविद्यालयीन षिक्षा को वह ग्रहण कर सकेंगे। इस संबंध में शुक्रवार मध्य रात्रि जन आषीर्वाद यात्रा लेकर कोलारस पहुंचे प्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान ने मंच से घोषणा की साथ ही कोलारस में विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों को अब षिक्षा का समुचित लाभ दिलाने विज्ञान संकाय अगले सत्र से प्रारंभ कराये जाने की बात भी उन्होंने कही।
इस दौरान औद्योगिक कोरिडोर से कोलारस को जोडने की बात कहते हुये उन्होंने कई जनकल्याणीकारी योजनाओं से जनसमूह को अवगत कराया और कोलारस विधानसभा के 36 करोड 12 लाख की लागत के तकरीबन 52 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।

शुक्रवार रात तकरीबन 11:45 बजे जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफि ले ने जन आर्शीवाद यात्रा के रूप में कोलारस में प्रवेष किया वैसे ही जगह-जगह पर स्थानीय नागरिकों और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये आतिशी स्वागत और एक हजार महिलाओं को एक साथ सिर पर कलष रखकर आगवानी करते देख प्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान अभिभूत नजर आये। यही नहीं मुख्यमंत्री के आने से पूर्व देष की प्रख्यात लोक भजन गायिका संजो बघेल के लोकगीतों ने जहां कृषि उपज मंडी प्रांगण में समां बांधे रखा वहीं जगह-जगह अपने चहेते मुख्यमंत्री का स्वागत करने उमडी भीड को देखकर मुख्यमंत्री सहित उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह, भाजपा प्रदेष अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, ग्वालियर सांसद यषोधरा राजे सिंधिया सहित अन्य नेता गद-गद नजर आये।
भोला नहीं माने फेम संजो बघेल ने बांधा समां
जन आषीर्वाद यात्रा पहुंचने से पूर्व ग्रामीण क्षेत्र से हजारों की संख्या में आये लोगों का मनोरंजन देष की ख्याति प्राप्त लोक भजन गायिका संजो बघेल द्वारा अपनी शानदार प्रस्तुतियों से किया गया जहां उन्होंने लोकगीत गाये वहीं आल्हा-ऊदल के लोक प्रचलित गीतों सहित बुन्देलखण्डी लोकगीत उन्होंने सुनाये, साथ ही लोकगीत के बीच में कलाकारों के दल द्वारा आकर्षक झांकियां भी प्रस्तुत की गयी जो जनसमूह ने जमकर सराही। भोला नहीं माने रे गीत जैसे ही संजो बघेल द्वारा गाया गया वैसे ही दर्षक उनकी प्रस्तुतियों पर झूमते नाचते देखे गये।