दुकान पर चोरों का धावा, हजारों के आभूषण व नगदी चोरी

शिवपुरी। चोरों के द्वारा कारित की जाने वाली घटनाओं में कोई कमी नजर नहीं आ रही यही कारण है कि चोर आए दिन ना केवल मकान दुकान बल्कि अब तो घर में बनी दुकानों पर ही धावा बोल रहे है। ऐसा ही मामला सामने आया जिले के कोलारस क्षेत्र में जहां ग्राम टीला चक्क में गत दिवस अज्ञात चोरों ने एक मकान और उसमें संचालित दुकान को अपना निशाना बनाया और यहां से हजारों रूपये की नगदी व आभूषण सहित दुकान का सामान चोर चुराकर चंपत हो गए।
बताया गया है कि जब यह घटना घटित हुई उस समय मकान मालिक अपने भवन की दूसरी मंजिल पर सपरिवार सो रहा था घटना की जानकारी लगते ही तुरंत पुलिस को सूचित किया और मामला दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलारस क्षेत्र में निवासरत फरियादी अशोक राय पुत्र नारायण सिंह राय का मकान ग्राम टीला चक्क में स्थित है। जहां वह उस मकान में एक दुकान भी संचालित किए हुए हैं। विगत दिवस रात्रि के समय वह अपनी दुकान बंद कर परिवार सहित दूसरी मंजिल पर सोए हुए थे। तभी कुछ अज्ञात चोरों ने उनकी दुकान का ताला तोड़ दिया और उसमें प्रवेश कर गए और वहां रखी एक चांदी की कमरपेटी, एक जोड़ी पायलें, सोने का मंगलसूत्र, झुमकियां और खमोईया सहित नगदी कुल 47500 रूपये चुरा ले गए। 

सुबह जब फरियादी दुकान खोलने के लिए आए तो वहां ताला गायब था और दुकान खुली हुई थी। यह देख वह चौक गए और जब अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था उसके बाद दुकान में हुई चोरी की शिकायत फरियादी ने पुलिस को कर दी। इस घटना ने पुलिस और आमजन को भी चुनौती दी है कि सरेआम चोर घरों में घुसकर इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे है और इसकी खबर ना परिजनों को है और ना ही पुलिस के कोई प्रयास सार्थक नजर आ रहे है। ऐसे में पुलिस को अपने मुखबिर तंत्र और रात्रि गश्त की जांच परख करना  चाहिए ताकि पुलिस की कार्यप्रणाली जनता के बीच विश्वास कायम रख सके। फिलहाल पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।