कर्मचारी कांग्रेस का आरोप-एरियर के बदले मांगी जा रही रिश्वत, कार्यवाही की मांग

शिवपुरी। जिले के सिरसौद संकुल केन्द्र में शिक्षकों से उनके छठे वेतनमान के ऐरियर के भुगतान के लिए खुलेआम रिश्वत की मांग की जा रही है। उक्त आरोप लगाते हुए कर्मचारी कांगे्रस के अध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा ने बताया कि शिवपुरी जिले में संकुल प्राचार्य बिना लेनदेन के कोई क्लेम नहीं निकालते और इस समय संकुल केन्द्र सिरसौद (पोहरी) भ्रष्टाचार का गढ़ बना हुआ है।

प्रेस बयान में श्री पिपलौद ने बताया कि सिरसौद संकुल केन्द्र में छठे वेतनमान ऐरियर एवं 8 प्रतिशत ऐरियर निकालने के नाम पर 400-400 रूपये की मांग की जा रही है। जबकि उक्त ऐरियर की राशि का माह मई 2013 में भुगतान किया जाना था, परंतु संकुल केन्द्र की हीलाहवाली के कारण शिक्षक अभी तक ऐरियर से वंचित हैं। उनका तर्क है कि जब ऐरियर की राशि का बिल बनाकर ट्रेजरी में नहीं डालेंगे तो भुगतान कहां से होगा? संकुल से संबंधित कर्मचारियों का कहना है कि हमें भेंटपूजा शिक्षा विभाग से लेकर ट्रेजरी तक देनी पड़ती है।

इस संकुल केन्द्र में शिक्षकों को वेतन के भी लाले पड़ रहे हैं। शिक्षकों को 15 तारीख से लेकर 25 तारीख तक वेतन नसीब हो पाता है। जुलाई माह का वेतन 21 तारीख को मिला। जिससे शिक्षक रक्षाबंधन मनाने से वंचित रह गए। संकुल प्राचार्यों पर लगाम कसने की मांग शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रसीद खान, कमलकांत कोठारी, अध्यापक कांग्रेस के सुनील उपाध्याय, राजकुमार सडैया, रामलखन मुडोतिया और विवेकवर्धन शर्मा आदि ने की है और कहा है कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन सौंपेंगे।