जेल प्रहरी ने मिलाई के नाम पर मांगे पैसे

शिवपुरी- शिवपुरी जिला जेल में कैदियों की संख्या बढऩे के साथ-साथ यहां मौजूद जेल प्रहरियों की तो जैसे चांदी सी कट गई है। गत रोज जिला जेल में मिलाई के नाम पर एक जेल प्रहरी ना केवल 10-20 बल्कि 100 रूपये तक की अवैध वसूली की। इस संबंध में वसूली करने वाले जेल प्रहरी के खिलाफ कार्यवाही की मांग भी पीडि़त प्रार्थी ने की है।

शिकायत करते हुए प्रार्थी पवन सोनी निवासी राजेश्वरी रोड ने बताया कि उसका भाई राजू सोनी किसी घटना को लेकर जेल में बंद है जिस पर राजू की पत्नि ने उससे मिलने के लिए कहा तो हम भाभी-देवर जिला जेल शिवपुरी पर अपने भाई से मिलने पहुंचे।

यहां पहले तो निर्धारित समय का हवाला जेल प्रहरी सरवन आदिवासी द्वारा दिया गया जब हम निर्धारित समय पर ही पहुंचे तो इतने पर भी सरवन ने हमें जेल में बंद राजू सोनी से नहीं मिलने दिया और दुत्कार कर भगा दिया। इसके बाद कुछ देर बाद वह स्वयं हमारे पास आया और मिलने के बहाने 100 रूपये की अवैध वसूली की मांग की।

चूंकि हमें अपने भाई से मिलना ही था इसलिए हमें जेल प्रहरी सरवन आदिवासी को 100 रूपये मिलाई के बहाने दिए और तब कहीं जाकर जेल प्रहरी के द्वार पर हमारी मुलाकात कराई। इस अवैध वसूली से परेशान होकर पवन सोनी व उसकी भाभी ने जेल सुप्रीडेंट को शिकायत कर दोषी प्रहरी सरवन आदिवासी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।