रामसिंह लोधी ने किया बिहारी पाल की झोंपड़ी पर कब्जा

शिवपुरी-शहर के वार्ड क्रमांक 16 गौशाला बस्ती में एक युवक की झोंपड़ी पर अन्य व्यक्ति ने दबंगाई दिखाकर उस समय कब्जा कर लिया जब वह झोंपड़ी स्वामी अपने किसी काम से बाहर गया हुआ था।

जब वह लौटकर आया तो स्वयं की झोंपड़ी पर दूसरे व्यक्ति के कब्जे को देखकर हैरान हो गया और उससे खाली करने को कहा तो वह लड़ाई झगड़े पर अमादा हो गया। पीडि़त ने इस संबंध में जिला कलेक्टर को शिकायत कर अपनी कब्जाई भूमि को वापिस दिलाने की गुहार लगाई है। यहां बताना होगा क गौशाला क्षेत्र अधिकांशत: अवैध रूप से बसा हुआ है और यहां कोई भी नया व्यक्ति आकर किसी की भी भूमि पर अपनी दबंगाई के बलबूते पर कब्जा कर लेता है जिससे इस तरह की घटनाऐं सामने आती रहती है।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक से अपनी कब्जाई भूमि की गुहार लगाते हुए पीडि़त बिहारी पाल पुत्र दयाराम ने बताया कि गौशाला क्षेत्र में अतिक्रमण की भूमि पर अपनी झोंपड़ी बनाकर निवास करता था लेकिन बीते 15-20 दिन पूर्व से वह अपनी झोंपड़ी को बंद कर किसी काम से बाहर गया था जब लौटकर आया तो यहां देखा कि रामसिंह लोधी द्वारा उसकी झोंपड़ी पर जबरन कब्जा कर लिया गया है जब बिहारी ने अपनी झोंपड़ी खाली करने रामसिंह लोधी से कहा कि तो उसने जान से मारने की धमकी देकर दुत्कार कर भगा दिया।

बिहारी पाल ने बताया कि रामसिंह लोधी एक आदिवासी युवती को भी अपने साथ रखे है जिससे वह उस पर झूठे केश लगवाने की भी धमकी देता है। ऐसे में पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक व जिला प्रशासन से अपनी कब्जाई गई भूमि वापिस दिलाने की गुहार लगाई है।