दो पक्षों को लेकर मुंहवाद, दोनों पक्ष के दर्जन भर घायल

शिवपुरी-जिले के पोहरी क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम झिरी में दो पक्षों के बीच मामूली से विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनीसंघर्ष में दोनों ही पक्ष के लगभग दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर है जिसे उपचार हेतु ग्वालियर रैफर किय ागया है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घटना स्थल का मुआयना कर पीडि़तों से मामले की जानकारी ली। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

    अस्पताल में घायल पोहरी के झिरी ग्राम निवासी अमर सिंह पुत्र गोधाराम धाकड़ उम्र 40 वर्ष ने बताया कि ग दिवस गणेश महोत्सव के दौरान उसका घर झिरी के गणेश मंदिर के सामने है इसलिए रात में प्रकाश हेतु बल्व लगाया लेकिन कुछ ही देर बाद वह बल्व ग्राम व उसके पड़ौसी करीम खां के पुत्र आमिर ने एअरगन से फोड़ दिया और सुबह होने पर मामला शांत भी हो गया, इसके बाद जैसे ही अमर सिंह का छोटा भाई उदय उफ्र उत्तम व उसकी पत्नि पार्वती खेत की ओर जा रही थी कि तभी करीम खां के पुत्रों कय्यूम, अताउल्ला, समद, अब्दुल्ला, अजाद, मटरू व अबूतालिब उर्फ भाई ने उन्हें घेर लिया और मारपीट कर दी जिस पर मोबाईल पर यह सूचना उत्तम ने अपने भाईयों को दी तो मौके पर पहुंचे अमर सिंह, प्रताप पुत्र गोधाराम, कैलाश पुत्र भैरोलाल, बल्लू पुत्र जगदीश भी पहुंचे और देखते ही देखते दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष छिड़ गया। जिस पर घायल अमर सिंह ने इस हमले में आरोपी कय्यूम के परिजनों को बताया और समद के पुत्र भाई व सरपंच हमीद पर अपनी लायसेंसी बंदूक से फायरिंग करने के आरोप लगाए। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से दर्जन भर लोगों के खिलाफ बल्वा सहित हत्या के प्रयास का मामला व मारपीट की धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है।

सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात

चूंकि जिन परिवारों में विवाद हुआ था वह दो अलग अलग वर्गों के थे इसलिए किसी अनहोनी की आशंका और सा प्रदायिक सौहार्द न बिगड़े इसलिए गांव में एसडीओपी एस एन मुखर्जी तथा टीआई कैलाशबाबू आर्य मय दल बल के पहुंच गए और दिन भर गांव में ही तैनात रहे।