संस्कृति, शिक्षा और धरोहर की सेवा में अग्रणी है भाविप : तरूण विजय जी

शिवपुरी-मुझे नहीं पता था कि शिवपुरी में संस्कार, सेवा और समर्पण के साथ धरोहर की सेवा के रूप में भारत विकास परिषद यहां सतत कार्यरत है हालांकि कई बार मेरा शिवपुरी आने का दौरा हुआ लेकिन अपनी व्यस्तता के कारण आ ना इसका, इसका दु:ख अब मुझे सता रहा है नि:संदेह भारत विकास परिषद के यह कार्य सराहनीय है
और जन-जन को संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण   के साथ और अधिक जोड़े और इसी तरह संस्कृति को बचाने में अपना अमिट योगदान दें, कै.राजमाता सिंधिया जो यहां की वात्सल्य प्रतिमूर्ति थी आज यहां आकर मैंने उन्हें भी नमन् किया यह बड़े गर्व की बात है। उक्त बात कही राज्यसभा सांसद तरूण विजय जी ने स्थानीय परिणय वाटिका शिवपुरी में समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद के दायित्व ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी से अपनत्व का भाव रखते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि शिवपुरी मेरी और मेरे परिवार की कर्मस्थली है निश्चित ही यहां से हमारा गहरा लगाव है और शिवपुरी में सेवा, संस्कार और समर्पण की भावनाओं का जो प्रारूप समाजसेवी संस्थाओं में देखने को मिलता है वही मैं तरूण विजय जी को दिखाने लाई थी। सांसद यशोधरा के इस उद्बोधन पर कार्यक्रम में तालियों की जोरदार गडग़ड़ाहट हुई और सभी ने मिलकर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया व राज्यसभा संासद तरूण विजय का अभिवादन किया। भारत विकास परिषद के दायित्व ग्रहण समारोह में निवृत्तमान अध्यक्ष तरूण अग्रवाल के स्थान पर अध्यक्ष विजय जैन, सचिव सौरभ गाड़ की जगह हेमंत ओझा व कोषाध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल के स्थान पर हरिशरण गुप्ता ने दायित्व ग्रहण की शपथ ली। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि एस.बी.शर्मा प्रांतीय महासचिव मध्यभारत प्रांत रहे जबकि शपथ विधिक अधिकारी के रूप में नवीन टीम को दायित्व ग्रहण की शपथ प्रांतीय अध्यक्ष मध्य भारत प्रांत अश्विनी माहेश्वरी ने दिलाई। जिन्होंने सेवा के कार्यों को करने के लिए भारत विकास परिषद को संक्षिप्त कहानियों के माध्यम से सेवा भाव बताया और आशा व्यक्त की आगे चलकर यह नई टीम भी सेवा के क्षेत्र में अग्रणीय रहेगी। 

कार्यक्रम में नई टीम में भी दर्जन नए सदस्यों को शामिल किया गया जिन्होंने भी संयुक्त रूप से शपथ ली। इस अवसर पर अध्यक्ष विजय जैन एवं सचिव हेमंत ओझा व कोषाध्यक्ष हरिशरण गुप्ता ने अपने पदीय दायित्व को ग्रहण करते यह विश्वास दिलाया कि समाजसेवा व जनसेवा के क्षेत्र मे भाविप अग्रणीय रहकर कार्य करेगी और शाखा के सभी पदाधिकारी व सदस्यों की सहभागिता से इन कार्योँ को किया जाएगा। कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों को अंत में स्मृति चिह्न  भेंट किया गया तत्पश्चात आभार प्रदर्शन सचिव हेमंत ओझा ने व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में शहर के गणमान्य नागरिक अरविन्द दीवान, विधायकद्वय माखन लाल राठौर, प्रहलाद भारती,रमेश खटीक, पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, नगर पालिका प्रथम नागरिक रिशिका अष्ठाना, भाजपा जिलाध्यक्ष रणवर रावत, भाजपा नेता व नपा उपाध्यक्ष भानू दुबे, कपिल जैन पत्ते वाले, अनुराग अष्ठाना, भाजपा नेता संजय गौतम, रामस्वरूप रावत रिझारी, प्रभात मिश्रा, गगन खटीक,डॉ.तुलाराम यादव शामिल थे।