नदी में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत

शिवपुरी/करैरा- इन दिनों बारिश के मौसम के चलते जगह-जगह गढ्ढे व नदियां भरी हुई है जिसके चलते नए-नए तैराकों और खासकर युवाओं का इस ओर ध्यान ज्यादा लगा रहता है कि वह इन गढ्ढों और नदीयों में जाकर नहाए।
लेकिन कभी-कभी इस प्रकार से नहाना भी मौत का सबब बन जाता है कुछ ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है जिले के करैरा क्षेत्र में जहां घर से महज कुछ दूरी पर स्थित बिलरऊ नदी पर नहाने गए दो युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई। बताया गया है कि जब यह युवक नदी में नहा रहे थे कि तभी नदी का जल स्तर बढ़ गया और तेज बहाव के चलते युवक स्वयं को बचा ना सके और डूबने से इनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी परिजनों को लगी तो वह तुरंत नदी पर पहुंचे और इन युवकों का शव पानी से बाहर निकाला। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार करैरा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम चौसीजा निवासी अरूण जाटव पुत्र महेश जाटव उम्र 12 वर्ष एवं उसका साथी दीनदयाल पुत्र श्रीराम जाटव उम्र 13 वर्ष आज निकली धूप के चलते दोपहर के समय घर से नदी में नहाने की कहकर निकले थे। यह नदी ग्राम चौसीजा से लगभग दो किलो मीटर की दूरी पर है जब यह किशोर नदी में नहा रहे थे कि तभी नदी में बहाव तेज होने के कारण यह संभल नही सके जिसके चलते पानी में उतरने के साथ ही दोनो बहाव की चपेट में आकर बहने लगे। इन दोनों युवकों को यूं इस तरह बहता देख ग्राम चौसीजा के ही एक अन्य युवक कमल किशोर जाटव पुत्र खेमराज जाटव उम्र 14 वर्ष ने इन्हें देखा और दौड़कर युवकों के परिजनें को जानकारी दी। जिस पर घर वाले वहां तक पहुंच पाते दोनो किशोर नदी में वह चुके थे जब ग्रामीणों के सहयोग से दोनो बच्चों की तलाश की गई तो दोनो की लाशे अलग अलग स्थानों से पत्थरों के बीच में फं सी मिली जिनको ग्रामीणों के सहयोग से नदी से निकाला गया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।