सचिव से खफा ग्रामीणों ने की कलेक्टर को शिकायत

शिवपुरी। जिले की करैरा जनपद की ग्राम पंचायत दिनारा में मर्यादा अभियान के अंतर्गत बनाए गए सैकड़ों शौचालयों में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत कल ग्रामीणों ने जनसुनवाई में एक शिकायती आवेदन देकर कलेक्टर से शिकायत की है।

आवेदन में दर्शाया गया है कि योजना के अंतर्गत एक परिवार में एक शौचालय बनाया जाना था। जिसे सरपंच और सचिव ने उसी परिवार के दो से तीन व्यक्तियों के नाम अलग-अलग शौचालय दर्शाए गए हैं जो कि भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। साथ ही बनाए गए शौचालयों की लागत राशि कागजों में पूरी दर्शाई गई। जबकि हितग्राहियों को कागजों से दर्शाई गई राशि का कुछ ही अंश दिया गया है। जिससे यह सिद्ध होता है कि सरपंच और सचिव की मिलीभगत से शासन को लाखों रूपये की चपत लगाई गई है।

आवेदन में यह भी उल्लेख किया गया है कि सरपंच और सचिव ने ग्राम दिनारा के एक आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति सतीश गुप्ता नामक युवक को ऐजेंट नियुक्त किया है जो घटिया किस्म की निर्माण सामग्री सप्लाई करने में लगा हुआ है। जिस कारण गुणवत्ताहीन शौचालयों का निर्माण ग्राम पंचायत द्वारा कराया गया है। साथ ही ग्रामीणों ने दिनारा की महिला सरपंच के पति पर भी आरोप लगाया है कि वह खुलेआम सरपंच के हस्ताक्षर करता है। 

ग्रामीणों ने कलेक्टर से इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। शिकायत करने वालों में ग्राम दिनारा के समाजसेवी पन्नू महाराज, प्रवीण, अभिषेक योगी, नरेश सक्सेना, गौरीशंकर झा, मुन्ना, भगवान सिंह, तुकाराम, गोविंद सिंह परिहार, राजेन्द्र रजक, नरेश योगी, जसरत, राहुल आदि ग्रामीण शामिल थे।