लॉ कॉलेज के भूमिपूजन सहित लगभग साढ़े तीन करोड़ के कार्यों का लोकार्पण

शिवपुरी-बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए जिस प्रकार से शा.श्रीमंत माधवराव सिंधिया कॉलेज में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए  जो कार्य जनभागीदारी समिति और कॉलेज प्रबंधन ने किए है नि:संदेह वह अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायी होंगे, आज इस कॉलेज में प्रत्येक  कक्ष का नाम जिन महानुभावों के नाम रखा गया है वह सभी प्रख्यात है और बच्चों के जीवन को संवारने में इन सभी का महत्वपूर्ण योगदान भी है
कॉलेज के विकास में जनभागीदारी समिति ने महती भूमिका निभाई है जो प्रश्ंासनीय है इस कॉलेज को प्रदेश के टॉप कॉलेजों में शामिल किया जाए और इसके लिए हमारे द्वारा जो भी कार्य हो हम तत्परता से करेंगें यह विश्वास दिलाते है यह विश्वास दिलाया ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने जो स्थानीय शा.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जनभागीदारी समिति द्वारा नवीन लॉ कॉलेज के भूमिपूजन समारोह व कॉलेज प्रांगण में लगभग साढ़े तीन करोड़ रूपये की राशि से होने वाले निर्माण कार्यों के शिलान्यस समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थी।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, जिपं अध्यक्ष जितेन्द्र जैन, विधायक माखनलाल राठौर, प्रहलाद भारती, रमेश खटीक और जन अभियान परिषद के सलाहकार राघवेन्द्र गौतम, नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे, समाजसेवी डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता, संजय गौतम, आनंद जैन, तेजमल सांखला, विमल जैन मामा, जिनेन्द्र जैन की गरिमापूर्ण उपस्थिति भी समारोह में थी।

कार्यक्रम में जनभागीदारी समिति के महज 13-14 माह के अल्पायु कार्यकाल में अपने विकास कार्य गिनाते हुए जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अजय खेमरिया ने बताया कि इस कॉलेज में नवीन लॉ कॉलेज सहित अन्य निर्माण कार्यों में कॉलेज के प्राचार्य डी.के.द्विवेदी का भी महत्वपूर्ण योगदान है जो सदैव कॉलेज प्रबंधन में सुधार को देखते हुए सुव्यवस्थित और प्रदेश का टॉप कॉलेज बने इसके लिए प्रयासरत रहते है। 

इसी के चलते जनभागीदारी समिति ने अपने प्रयासों से यहां विधि भवन के लिए 2 करोड़ 10 लाख रूपये, कक्षाओं एवं छात्रावास के नवीनीकरण के लिए 45 लाख रूपये, राजमाता सिंधिया कम्प्यूटर प्रयोगशाला हेतु 24 लाख, विज्ञान प्रयोगशालाओं का उन्नयन 20 लाख, अनुसुईया गल्र्स कॉमन रूम हेतु 7 लाख, रंगीन पैबर्स ब्लॉक टाईल्स के 7 लाख, मजेजी स्मार्ट विजुअल समुन्नयन हेुत 6 लाख रूपये, डॉ.परशुराम शुक्ल विरही स्टाफ रूम हेतु 5 लाख एवं अंग्रेजी के प्रख्यात प्रोफेसर डॉ.चन्द्रपाल सिंह सिकरवार कक्ष के लिए भी राशि मंजूर कराई है।

श्री खेमरिया ने बताया कि इस कार्य में जनभागीदारी समिति के सदस्यों के अलावा महाविद्यालय स्टाफ, मंगलम के सचिव राजेन्द्र मजेजी, समाजसेवी रीतेश जैन, रमेशचंद्र अग्रवाल आदि का भी भरपूर आर्थिक सहयोग मिला है। श्री खेमरिया ने पोहरी विधायक प्रहलाद भारती की भी भूरि-भूरि प्रशंसा की जो भले ही पोहरी के विधायक हैं, लेकिन उन्होंने शिवपुरी के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय के अपनी विधायक निधि से पांच लाख रूपये की राशि दी है। प्रारंभ में यशोधरा राजे सिंधिया सहित अन्य गणमान्य अतिथियों का माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया गया। सुमधुर स्वर में छात्रा कु. राखी जैमिनी ने सरस्वती वंदना सहित अतिथियों के सम्मान में गीत का गायन किया। समारोह के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम का सुंंदर और स्तरीय संचालन महाविद्यालय की प्राध्यापिका डॉ. संध्या भार्गव ने किया और अंत में धन्यवाद ज्ञापित प्राचार्य डॉ. द्विवेदी ने किया।

महाविद्यालय उन्नयन में स्वेच्छा से मिला दान

जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष अजय खेमरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि महाविद्यालय के विकास कार्यों में आम नागरिकों की भी अहम भूमिका रही है। स्वेच्छा से नागरिकों ने लगभग 23 लाख रूपये का दान महाविद्यालय के स्तर के उन्नयन हेतु दिया है। उन्होंने बताया कि मंगलम के सचिव राजेन्द्र मजेजी ने अपनी धर्मपत्नी डॉ. स्व. पुष्पलता मजेजी की स्मृति में चार लाख रूपये दिए हैं जिससे स्मार्ट विजुअल क्लास बनकर तैयार हो सका है। उसी तरह समाजसेवी रीतेश जैन ने अपने पिता स्व. शिखरचंद जैन की स्मृति में पांच लाख रूपये की राशि दी है। रमेशचंद अग्रवाल की धर्मपत्नी स्व. शारदा अग्रवाल ने इसी महाविद्यालय से शिक्षा ग्रहण की है। इस हेतु श्री अग्रवाल ने अपनी पत्नी की स्मृति में साढ़े पांच लाख रूपये का दान दिया है जिससे आधुनिक कक्ष का निर्माण संभव हो सका है।