सचिव ने सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर से निकाले तीन लाख रूपये

करैरा। जनपद पंचायत करैरा अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत आंढर के पूर्व सरपंच ने पंचायत सचिव पर फर्जी हस्ताक्षर कर तीन लाख रूपये पंचायत के खाते से निकाल लेने का आरोप लगाया है। इसकी रिपोर्ट भी करैरा थाने में दर्ज कराई गई जिसपर पुलिस ने पंचायत सचिव के विरूद्ध धारा 420 का मामला दर्ज कर लिया है।

ग्राम पंचायत आंढर के पूर्व सरंपच अर्जुन सिंह रावत ने आज करैरा थाने पहुॅचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि ग्राम पंचायत के सचिव मुकेष रावत ने मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर पंचायत के खाते से मेरे कार्यकाल में विभिन्न चैको के माध्यम से तीन लाख रूपये की राषि निकाल कर हडप कर गया है। 

पूर्व सरपंच ने बताया कि उनके कार्यकाल में पंचायत में तीन लाख की लागत के विभिन्न कार्य मैंने स्वयं के रकम से कराये थे। कार्यो की सीसी जारी होने के बाद पंचायत सचिव ने अलग अलग चैक काटकर उक्त राषि निकाल ली तथा वाउचर मस्टररोल पर भी फर्जी हस्ताक्षर कर लिये।पुलिस ने पूर्व सरंपच की रिपोर्ट पर आंढर के पंचायत सचिव मुकेष रावत जो कि पंचायत सचिव संघ का ब्लॉक अध्यक्ष भी है के विरूद्ध धारा 420 का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

बिलंव क्यों हुआ

पंचायत सचिव द्वारा फर्जी हस्ताक्षर कर राषि निकालने की इस घटना को इतने बिलंव के बाद सरपंच द्वारा उजागर किये जाने पर संदेह भी होता है क्योकि सरपंच का कार्यकाल समाप्त हुये लगभग ढाई वर्ष हो  चुका है अव तक इस मामले को क्यों दबा कर रखा गया। इस पर पूर्व सरपंच का तर्क है कि जव यह मामला हुआ तव उसका भाई बीमार था और बीमारी के बाद मेरे भाई एंव मॉ का निधन हो गया । इस कारण वह मामले को समझ ही नही सका जव मैने खाता देखा तव मामला समझ में आया।