देहात थाने में हत्या के आोरोपी ने किया आत्महत्या करने का प्रयास

शिवपुरी। देहात थाना शिवपुरी में हत्या के मामले में वांटेड आरोपी रमेश धाकड़ ने शौच के बहाने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। ड्यूटी पर तैनात संत्री की सर्तकता ने तुरंत उसको दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला और उसके गले से नाडे को हटाया। तब तक वह अचेत अवस्था में आ चुका था। गंभीर हालत में उसे जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां से उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया।

आरोपी रमेश धाकड़ ने कमरलाल जाटव की शराब में जहर मिलाकर हातौद क्षेत्र में हत्या की थी। पुलिस ने इस मामले में पहले मर्ग की कायमी की थी लेकिन जांच में शिनाख्त होने पर यह तथ्य सामने आए कि मृतक कमरलाल की पत्नि से आरोपी रमेश धाकड के अवैध संबंध थे और प्रेमिका बनी पत्नि ने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए रमेश धाकड को प्रेरित किया था। रमेश धाकड के साथ में एक और अन्य आरोपी है जो अभी फरार बताया जा रहा है।

एसडीओपी एसपीएस तोमर ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 19 सितम्बर की रात्रि हातौद के पास एक लाश शिनाख्त हुई थी जो कि बूटा सिंह सरदार के खेत में मिली थी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम करके जांच शुरू की थी। लाश के पोस्टमार्टम के बाद उसके पेंट में पडे कागजों के आधार पर युवक की शिनाख्त हुई जिससे यह पता लगा कि मृतक रातई खुर्द थाना कैलवाडा जिला बारां राजस्थान का रहने वाला है।

उसके आधार पर पुलिस ने मृतक की हत्या करने के कारणों को खोजने का प्रयास किया तब यह बात सामने आई कि मृतक कमरलाल की पत्नि से रमेश धाकड के अवैध संबंध थे और पत्नि ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करने की साजिश रची थी। इस आधार पर पुलिस ने रमेश धाकड को गिरफ्ता किया था उसका सहयोगी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताया जा रहा है।

आज सुबह रमेश धाकड ने मामले को नया रूप देने के लिए शौच के बहाने आत्महत्या करने का प्रयास किया। ड्यूटी पर तैनात संत्री की सर्तकता ने फिलहाल उसे मरने से बचा लिया है। पुलिस ने अपराध क्रमांक 313/13 के तहत रमेश धाकड के खिलाफ 302, 201 व 34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। संत्री के आवेदन पर रमेश धाकड के खिलाफ आत्महत्या का मामला भी पंजीबद्ध किया जाएगा।

घटना में देहात थाने के अंदर बने बाथरूम के गेट की कुण्डी की ऊंचाई कम थी इसलिए उसको जीवनलीला समाप्त नहीं हुई और संत्री ने तत्परता से दूसरा गेट खोल दिया। इस संबंध में देहात थाना निरीक्षक जनवेद सिंह से  जानकारी लेने का प्रयास किया तो उन्होंने जानकारी देने से साफ इंकार कर दिया।