कांग्रेसियों की क्लास लेंगें ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी-आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस फतह करने के लिए मूलमंत्र पढ़ाने का काम करने के लिए मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में कांग्रेसियों की क्लास लेंगें और उन्हें बताऐंगे कि किस प्रकार से सत्ता में वापिस आने के लिए कांग्रेस को एकजुट होकर काम करना है इसके लिए बैठक में विधिवत रूप से शामिल होने के लिए ना केवल अंचल भर बल्कि संपूर्ण संभाग भर से कांग्रेसियों का जमाबड़ा भी इस बैठक में रहेगा।
इस बैठक का एजेण्डा यूं तो राहुल गांधी के 17 अक्टूबर को ग्वालियर दौरे के कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देशित करना है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि बैठक में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के उन गंभीर दावेदारों को आहूत किया गया है जिनके नाम पैनल में हैं। बैठक में सूत्र बताते हैं कि श्री सिंधिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संकल्प लेंगे कि टिकट जिसे भी मिले उसे वे जिताएंगे।

शिवपुरी जिले में जिन कांग्रेसजनों को मोबाइल फोन के जरिये आमंत्रित किया गया है वे या तो ब्लॉक अध्यक्ष हैं अथवा टिकट के गंभीर दावेदार हैं। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन, ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भरत रावत, अजय गुप्ता आदि को आमंत्रित किया गया है।

 इनमें से वीरेन्द्र रघुवंशी, राकेश जैन और अजय गुप्ता कांग्रेस टिकट के दावेदार हैं। पोहरी से ब्लॉक अध्यक्ष जमील अंसारी के अलावा पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला, सुरेश राठखेड़ा, जगदीश वर्मा, केशव सिंह तोमर, रामपाल सिंह रावत, देवब्रत शर्मा को आमंत्रित किए जाने की जानकारी हैं। इनमें से हरिबल्लभ शुक्ला, देवब्रत शर्मा और सुरेश राठखेड़ा स्वयं टिकट के दावेदार हैं जबकि पूर्व विधायक जगदीश वर्मा अपने पुत्र प्रद्युम्र वर्मा के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। 

कोलारस विधानसभा क्षेत्र से जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव, श्रीमती मिथलेश यादव और रविन्द्र शिवहरे तथा सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी को बुलाया गया है। ये सभी टिकट के दावेदार हैं। करैरा से टिकट की दावेदार श्रीमती शकुन्तला खटीक, पूर्व मंत्री पूरन सिंह बेडिय़ा, योगेश करारे, केएल राय, जसवंत जाटव आदि को बैठक का निमंत्रण प्राप्त हुआ है। सूत्र बताते हैं कि जिन्हें बुलाया गया है उनमें से किसी को टिकट मिलेगा और अन्य दावेदारों से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में काम करने का संकल्प लिया जाएगा।

युवक कांग्रेस कोटे को भी बुलाया

युवक कांग्रेस कोटे से शिवपुरी जिले में जिन दो टिकट दावेदारों को कल युवक कांग्रेस कार्यालय दिल्ली में साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था वे हैं युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शर्मा और शिवपुरी गुना लोकसभा क्षेत्र के युवक कांग्रेस अध्यक्ष बंटी रघुवंशी। बताया जाता है कि विजय शर्मा का नाम पोहरी विधानसभा क्षेत्र से ओर बंटी रघुवंशी का नाम कोलारस विधानसभा क्षेत्र से चल रहा है। इन दोनों आवेदकों के साक्षात्कार युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव सातव ने लिए। इनसे इनके विधानसभा क्षेत्र की जानकारी जातिगत समीकरण और कैसे चुनाव लडेंग़े की जानकारी ली गई है। साक्षात्कार के बाद दोनों आवेदक काफी आश्वस्त नजर आए।

कांग्रेस में नजर आ रहे टिकिटार्थी

कांग्रेस सूत्रों से जो संकेत मिल रहे हैं उससे पता चलता है कि शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को टिकट मिलने की प्रबलतम् संभावना है। हालांकि दौड़ में राकेश गुप्ता, अजय गुप्ता और राकेश जैन के भी नाम हैं। कोलारस से रामसिंह यादव, श्रीमती मिथलेश यादव और श्रीमती निशा रविन्द्र शिवहरे में से किसी एक को टिकट मिलने के आसार हैं। पोहरी में यदि गाईड लाईन आड़े नहीं आई तो टिकट की दौड़ में हरिवल्लभ आगे हैं अन्यथा सुरेश राठखेड़ा, प्रद्युम्र वर्मा या देवब्रत शर्मा में से किसी एक को टिकट मिल सकता है। युवक कांग्रेस की चली और श्री सिंधिया ने बीटो नहीं लगाया तो विजय शर्मा भी टिकट के मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। गाईड लाईन ही करैरा से श्रीमती शकुंतला खटीक के टिकट में बाधक है। यदि उनका टिकट खतरे में पड़ा तो योगेश करारे, जसवंत जाटव और पूर्व मंत्री पूरन सिंह बेडिय़ा में से प्रत्याशी का चयन होने की उम्मीद है। पिछोर से केपी सिंह का टिकट लगभग तय है।