फसल बेचकर आ रहे कृषक के साथ लूट, आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी/कोलारस। अपनी फसल का वाजिब दाम मिलकर बेचकर आ रहे किसानों को उसके घर पहुंचने से पहले तीन युवकों ने मिलकर लूटपाट कर  मारपीट कर दी और उसके पास मौजूद रकम छुड़ाकर मौके से भाग निकले।

घटना के बाद पुलिस में पहुंचे फरियादी किसान ने मामला पंजीबद्ध कराया और किसान की बताई निशानदेही पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इन तीन अज्ञात लुटेरों के खिलाफ धारा 392, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की सर्चिंग शुरू की और इसके बाद तीनों आरोपियों को आज सुबह उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।

घटनाक्रम के अनुसार बताया गया है कि गत दिवस रात्रि के समय कोलारस क्षेत्र के देहरदा तिराहे से अपने घर जा रहे कृषक शिवराज अपने भाई चचेरे भाई बृजेन्द्र के साथ ट्रेक्टर पर सवार होकर घर जा रहा था कि तभी घर पहुंचने से पहले अनंतपुर मंदिर के निकट तीन अज्ञात बदमाशों ने रोक लिया और उसके साथ मारपीट कर दी। 

जब इस घटना का विरोध बृजेन्द्र ने किया तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की और इनके पास मौजूद नगद राशि और मोबाईल लूट कर अंधेरे में भाग खड़े हुए। रात अधिक होने के कारण दोनों भाई अपने टे्रक्टर से घर वापिस आ गए और कोलारस थाने में मामला पंजीबद्ध कराया जिस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना की तो मुखबिर के द्वारा बताई सूचना पर पता चला कि आरोपी अपने घर पर है जिन्हें पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। 

इस सूचना पर पुलिस ने आरोपियों के घर ग्राम इंदार में दबिश दी तो वहां से धर्मेन्द्र रघुवंशी, मलखान सिंह परिहार और जीतू केवट को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटा गया मोबाइल और नगदी बरामद कर लिये। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।