बुरी नियत से महिला से अश्लील छेड़छाड़

शिवपुरी। शासन द्वारा जबकि गांव-गांव में मर्यादा अभियान चलाकर घर-घर शौचालय की व्यवस्था की है लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों में इस योजना के प्रति रोचकता नहीं है यही कारण है कि घर में शौचालय ना होने के कारण ना केवल पुरूष बल्कि महिलाऐं घर से बाहर निकलकर शौच जाने को मजबूर है।
ऐसे में महिलाओं के साथ आए दिन छेडख़ानी की घटनाऐं भी सामने आती रहती है। ऐसा ही मामला सामने आया जिले के पिछोर क्षेत्र में जहां ग्राम भरतपुर में एक महिला को शौच जाते समय बुरी नियत से गांव के ही युवक ने अश£ील छेड़छाड़ कर दी। जिस पर महिला के चिल्लाने पर उक्त आरोपी युवक वहां से भाग निकला। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर से आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 क (1) ख के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रमादेवी (परिवर्तित नाम) पत्नि खेमसिंह पाल उम्र 20 वर्ष निवासी भरतपुर कल शौच के लिए अपने मकान के पीछे स्थित खाली मैदान में गई हुई थी। तभी आरोपी शिवसिंह पुत्र लखन लोधी मौके का फायदा उठाकर वहां पहुंच गया और उसने महिला के साथ अश्लील छेडख़ानी शुरू कर दी। महिला के विरोध करने पर भी वह जब नहीं माना तो महिला ने चीखना शुरू कर दिया। जिसकी आवाज सुनकर उसकी सास बाहर आ गई। 

सास को आता देख आरोपी वहां से भाग निकला। इस मामले में महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। यहां बताना होगा कि आए दिन शौचालय घर में ना होने के कारण महिलाऐं व बालिकाऐं घर से बाहर शौच को जाती है और ऐसी कई घटनाऐं सामने आती रहती है इसलिए प्रशासन व पुलिस को भी शीघ्र सख्त कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।