कहासुनी को लेकर दो पक्षों में हुआ खून संघर्ष

शिवपुरी-घर-परिवार में बढ़ती आपसी वैमनस्यता का परिणाम भी घातक ही साबित होता है। ऐसा ही एक मामला जिले के करैरा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम निकरौली में सामने आया जहां दो सजातीय परिवारों में आपसी कहासुनी को लेकर ऐसा विवाद हुआ कि दोनों पक्ष एक-दूसरे पर घातक हथियार लेकर आमने-सामने हो गए और देखते ही देखते यह दोनों सजातीय परिवार आपस में भिड़ गए और खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया।
इस विवाद की परिणति यह हुई कि आरोपी परिवार के 6 सदस्यों ने मिलकर पिता पुत्र पर कट्टे से फायर झोंक दिए और लाठी, डण्डों से मारपीट कर उन्हें मरणासन्न स्थिति में ला दिया। पुलिस ने फरियादी पक्ष की रिपोर्ट पर से 6 आरोपियों के विरूद्ध 147, 148, 149, 341, 323, 336 सहित भादवि की धारा 307 हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी नंदकिशोर पुत्र सुघरसिंह यादव उम्र 33 वर्ष निवासी निकरौली का पानी का टिल्लू 7 सितम्बर को उसके कुएं पर से चोरी हो गया था। तभी कल शाम 5:30 बजे नंदकिशोर को ब्रजेश यादव, नन्नू यादव के मकान के पास मिल गया। तभी उसने ब्रजेश से कहा कि उसका टिल्लू चोरी हो गया है। कहीं किसी पर देखो तो मुझे सूचित कर देना। यह बात ब्रजेश को नागवार गुजरी और उसने नंदकिशोर से कहा कि वह उस पर चोरी का झूठा आरोप लगा रहा है। 

इसी बात से क्षुब्ध होकर ब्रजेश ने अपने पुत्र धर्मेन्द्र, रहीश, माखन व अपने परिवार के अन्य सदस्य हनुमंत सिंह, ब्रजेश और प्रमोद को बुला लिया और सभी आरोपियों ने एक राय होकर फरियादी नंदकिशोर और उसके  पिता सुघरसिंह पर लाठी, डण्डों से हमला बोल दिया। बाद में एक आरोपी ने नंदकिशोर पर कट्टे से फायर कर दिया। जिससे कट्टे से निकली एक गोली उसके पैर में लग गई। मरणासन्न स्थिति में दोनों पिता-पुत्र को आरोपी वहीं छोड़कर भाग निकले। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां से सभी आरोपी भाग चुके थे। इसके बाद दोनों घायलों को करैरा इलाज के लिए लाया गया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है।