निर्वाचन कार्य में संलग्न बस ड्रायवर व क्लिनर को भी वोट डालना होगा

शिवपुरी-कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा कि निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष व्यक्तियों को अपने मताधिकार की सुविधा प्रशासन की ओर से प्रदान की गई है। इसमें वे वाहन चालक भी शामिल है जिनकी गाडिय़ों का उपयोग निर्वाचन में किया जा रहा है।

उन्होंने सभी वाहन मालिकों से अनुरोध किया कि वे अपने सभी वाहन चालकों, सहायकों की वोटर आईडी संबंधी समस्त जानकारी निर्वाचन कार्यालय में तत्काल जमा करा दें। इसके साथ ही ऐसे वाहन चालक और सहायक जिनके वोटर आईडी कार्ड नहीं बने है, उन्हें भी तत्काल बनवाये, इसके लिए 14 सितम्बर को विशेष शिविर तहसील कार्यालय में लगाया जावेगा। 

निर्वाचन कार्य में वाहन व्यवस्था से संबंधित वाहन ऑपरेटरों की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में किया गया। जिसमें कलेक्टर आर.के.जैन के अलावा अपर कलेक्टर दिनेश जैन, डिप्टी कलेक्टर पी.के.श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा, एसडीओपी एस.के.एस.तोमर, आरटीओ लालराम आर्य सहित सभी वाहन आपरेटर उपस्थित थे।

कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा कि वाहनो के चालको और उनके सहायको के लिए वोटर आईडी कार्ड के साथ वोटर लिस्ट में नाम जोडऩे के लिए 14 सितम्बर 2013 को 11 से 5 बजे के मध्य शिवपुरी तहसील कार्यालय में विशेष शिविर आयोजित करने के निर्देश के साथ सभी बस ऑपरेटरो से अपेक्षा कि वे अपनी-अपनी बसों के ड्रायवरो और उनके सहायको जिनका नाम निर्वाचन नामावली में नहीं है, नाम जुड़वाकर वोटर आईडी बनवायें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में संलग्न होने के कारण वे अपना मताधिकार का प्रयोग डाक मतपत्र के माध्यम से अवश्य करें।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगभग 800 वाहनो का उपयोग होगा, सभी बस ऑपरेटरो को उनके वाहन अधिग्रहण की पूर्व सूचना दे दी गई है। निर्वाचन का कार्य एक सामूहिक जिम्मेदारी है, जिसमें सभी सहयोग करें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि वे अपना नाम वोटर लिस्ट में आवश्यक अंकित करायें, मतदान के लिए वोट डालने अवश्य जावें। इसके साथ ही आर्दश आचरण संहिता का पूरी तरह पालन करें। बैठक में वाहन चालकों की ओर से उनकी यूनियन के अध्यक्ष ने पूर्ण रूप से सहयोग करने का आश्वासन दिया और कहा कि जिला प्रशासन को उनकी ओर से कोई निराशा नहीं होगी।