चुनाव में 750 वाहन होंगे अधिगृहित

शिवपुरी। कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए जिले की सभी पांचों विधानसभा के लिए लगभग 750 वाहनों की आवश्यकता होगी। इसमें 324 बसें और 426 छोटी गाडिय़ां जैसे टाटा मैजिक, बुलैरो आदि की आवश्यकता होगी।
इन गाडिय़ों को आवश्यकता अनुसार अधिकतम एक माह से लेकर कम से कम चार दिनों के लिए अधिग्रहित किया जावेगा। निर्वाचन का कार्य बिना सहयोग के संभव नहीं है। जिला प्रशासन सभी गाड़ी मालिकों और स्कूल संचालकों से सहयोग की अपेक्षा रखता है। कलेक्टर आर.के.जैन ने उपरोक्त विचार स्कूल संचालकों और मोटर मालिकों की बैठक में व्यक्त किए। यह बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई। जिसमें अपर कलेक्टर दिनेश जैन और डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा के अलावा आर.टी.ओ. लालाराम आर्य, आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि गाडिय़ों के अधिग्रहण के लिए एक सूचना पत्र भेजा गया है। जिन गाडिय़ों को निर्वाचन कार्य में संलग्न किया जावेगा, उन्हें निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्धारित गाडिय़ों का किराया तथा डीजल शासन के द्वारा उपलब्ध कराया जावेगा। उन्होंने आरटीओ को निर्देश दिया कि सभी स्कूल संचालक और गाड़ी मालिक गाडिय़ों की सूची सहित उनके ड्रायवरों, कंडेक्टर और क्लीनर आदि के मतदाता सूची में नाम, वोटर आईडी इत्यादि की जानकारी के साथ निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध करावें। हर व्यक्ति जो चुनाव ड्यूटी में लगा है उसे वोट डालने की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा की गई है। जिनके वोटर आईडी कार्ड नहीं बने है तथा मतदाता सूची में जिनके नाम नहीं है, वे अपने नाम मतदाता सूची मे जुड़वाकर वोटर आईडी कार्ड बनावायें। सभी गाड़ी मालिकों को गाड़ी अधिग्रहण की सूचना तामिल कराकर गाड़ी मालिक का नाम, गाड़ी का नाम, टेलिफोन नंबर, गाड़ी नंबर आदि जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध करावें।

कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने स्कूल संचालकों से अनुरोध किया कि वे निर्वाचन की तिथि के बहुत पहले ही अद्र्धवार्षिक परीक्षाऐं संपन्न करा लें। जिससे गाडिय़ां अधिग्रहण करने के कारण बच्चों की पढ़ाई और परीक्षा में व्यवधान उत्पन्न न हो।