कांग्रेस के माईक 02 की विशाल रैली को लेकर कोलारस से जा सकती है स्पेशल ट्रेन

शिवपुरी। अपने प्रेरणास्त्रोत मानने वाले कांग्रेस नेता व कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव इस बार के विधानसभा चुनावों में कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहते यही वजह है कि गत दिवस ग्वालियर में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा दिए गए निर्देशों पर अमल करते हुए दादा ने अधिक से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी की विशाल रैली में शामिल होने के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की है और इसके लिए बकायदा उन्होंने राकेश जैन आमोल शहर कांग्रेस अध्यक्ष को जिम्मेदारी भी सौंप दी है।
यहां बता दें कि अभी-अभी भाजपा का विशाल महाकुंभ भोपाल में हुआ था और पूरे प्रदेश भर से सर्वाधिक कार्यकर्ता स्पेशल ट्रेनों में सवार होकर गए थे ऐसे में दादा की यह तरकीब भी काम कर सकती है और अच्छी खासी भीड़ दिखाकर वह अपना टिकिट और पुख्ता कर सकते है।

कांग्रेस के युवराज और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की 17 अक्टूबर को ग्वालियर में आयोजित आमसभा में कोलारस विधानसभा क्षेत्र से एक स्पेशल टे्रन ले जाए जाने की तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार कोलारस विधानसभा क्षेत्र के बदरवास, लुकवासा और कोलारस से स्पेशल टे्रन कार्यकर्ताओं को लेकर ग्वालियर पहुंचेगी। इस बाबत् जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव सक्रिय हुए और उन्होंने अपने सिपहसालार शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन को ट्रेन की व्यवस्था करने की जवाबदारी सौंपी है। श्री जैन ने बताया कि स्पेशल टे्रन की व्यवस्था के लिए वह भोपाल मण्डल के रेलवे के वरिष्ठ  अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। श्री जैन के अनुसार कोलारस विधानसभा क्षेत्र से राहुल गांधी की आमसभा के लिए तीन से चार हजार कार्यकर्ता ग्वालियर पहुंचेंगे।

विदित हो कि राहुल गांधी की आमसभा को सफल बनाने के लिए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विगत दिवस ग्वालियर के होटल आदित्याज में ग्वालियर चंबल संभाग के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर उन्हें निर्देश दिए थे कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से अधिक से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी की सभा के लिए ग्वालियर लाएं। सूत्र बताते हैं कि यह निर्देश दिए गए कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 3 से 4 हजार कार्यकर्ता सभा में भाग लेने के लिए पहुंचें। श्री सिंधिया के इस निर्देश के बाद जिला कांग्रेस सक्रिय हुई। इस बाबत् जिला कांगे्रस कार्यालय में अध्यक्ष रामसिंह यादव ने अपने विश्वस्त सहयोगियों से बैठक बुलाकर चर्चा की। सूत्र बताते हैं कि श्री यादव के सहयोगियों ने कहा कि शायद आचार संहिता के कारण गाडिय़ों की व्यवस्था होने में दिक्कत आएगी। वहीं कोलारस से शिवपुरी तक का सड़क मार्ग भी बहुत खराब है। इसलिए बसों की अपेक्षा स्पेशल टे्रन की व्यवस्था कर ली जाए। इस पर श्री यादव ने सहमति व्यक्त की।

अब देखना होगा कि दादा की इस मुहिम का वरिष्ठ नेतृत्व पर क्या प्रभाव पड़ता है हालांकि अभी ट्रेन तो हुई नहीं लेकिन कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम अभी से शुरू कर दिया है अब यह देखने वाली बात होगी कि दादा के मंसूबे को पूरा करते हुए कौन रोकता है यह भी देखना होगा फिलवक्त तो कांग्रेसियों की तैयारियां जोरों पर है।