जिला अस्पताल में महिला की मौत, मचा हंगामा

शिवपुरी- आए दिन मरीजों की मौत और अस्पताल परिसर में होने वाले उप्रदवों में आज एक और घटना का इजाफा हुआ है जिसमें एक प्रसूता की मौत के बाद अस्पताल परिसर में खूब हंगामा मचा और अस्पताल प्रबंधन को मृतक के परिजनों ने जमकर कोसा।
इस दौरान पूरा अस्पताल परिसर मरीजों व उनके अटैण्डरों और मृतक के परिजन,रिश्तदारों से भरा हुआ नजर आया। यहां मृतका के परिजनों ने सीधे तौर पर अस्ताल प्रबंधन पर अपनी बहू की मौत का आरोप लगाया और कार्यवाही की मांग की। इस हंगामे को शांत करने के लिए मौके पर पुलिस भी पहुंची तब कहीं जाकर मामला शांत हो सका और परिजनों को आश्वासन दिया कि लापरवाह चिकित्सक के विरूद्ध स त कार्यवाही की जाएगी।

शिवपुरी जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की लापरवाही से एक प्रसुता की मौत हो गई। प्रसूता की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। यहां मृतका के परिजनो ने आरोप लगाए कि अस्पताल के डॉक्टरों की लपरवाही से महिला की मौत हुई है वही हंगामा कर रहे लोगो को काबू करने अस्पताल परिसर में पुलिस को बुलाना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ  मामला दर्ज करने की बात कहकर जनता को शांत किया और मृतक महिला का शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। 

शिवपुरी के छावनी राठौर मोहल्ले मे रहने वाली आशा राठौर को दो दिन पूर्व एक बच्चा हुआ तभी बच्चा होने के दौरान उसकी हालत बिगड़ गई और तभी डॉक्टर उमा जैन ने इस महिला को ग्वालियर रैफर कर दिया। जहां इस महिला की मौत हो गई। वहीं ग्वालियर के डॉक्टरों ने बताया की इस महिला की बच्चा होने के दौरान एक नस कट गई। जिससे इस महिला की मौत हो गई, इस बात से नाराज मृतक के परिजन गुस्से मे आ गए और अस्पताल पहुंचकर जमकर हंगामा और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ  नारेबाजी करने लगे। कुछ महिलाऐं सिविल सर्जन के आफि स में पहुंच गई और सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगो को समझाया और लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात की तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

इनका कहना है-
हंगामे की खबर सुनते ही जिला चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुचें और उन्होने ग्वालियर से डॉक्टरों को बुलाकर मृतक महिला का पोस्टमार्टम कराने की बात की और पोस्टमार्टम रिर्पोंट आने के बाद लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ  कार्यवाही करने की बात की है।
एल.एस.उचारिया
सीएमएचओ शिवपुरी