आधा दर्जन से अधिक चोरी की बाईक सहित चोर दबोचे

शिवपुरी-बीते लंबे समय से चोरी गए वाहनों की तलाश में पुलिस को उस समय सफलता मिली जब बीते रोज फक्कड़ कॉलोनी में एक चोर के द्वारा चोरी गई बाईक बेचे जाने की सूचना पुलिस को मिली।

जिस पर तत्काल जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार को दी जिसमें एसपी व एसडीओपी एस.के.एस.तोमर के निर्देश पर टीआई विनायक शुक्ला ने एक टीम गठित की जिसमें उनि गणपत कनेल, नाथूसिंह रंधा, गोकरण, केशव, नरेश, जसवंत शर्मा, भानु गुर्जर, आरिफ खान को इस काम पर लगाया गया। जिसमें सादा वर्दी में पुलिस आर.सलीम व रामकुमार तोमर ने चोरी की पतारसी की और फक्कड़ कॉलोनी में योगेश नामक व्यक्ति की जानकारी मिली जो अपने ससुर के यहां रखी चोरी गई बाईकों को बेचने की फिराक में था। जिस पर पुलिस ने इस आरोपी को पकड़ा और इसके पास से चार बाईक बरामद की वहीं इसके एक और साथी हफीज को भी पुलिस ने पकड़ लिया और उससे भी करबला के जंगलों में चुराई गई अन्य चार बाईक भी बरामद की साथ ही चुराई गई बाईक की चैसिस हवाई अड्डे के पीछे जंगल से पुलिस ने बरामद की। कुल 4 लाख रूपये की यह चोरी का खुलासा पुलिस ने किया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ.सिकरवार ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले की विस्तृत जानकारी दी और 8 बाईक सहित दो चोर पकड़े जाने की बात कही 

जीपीएस सिस्टम लगाने की है तैयारी 

पुलिस अधीक्षक डॉ.एम.एस.सिकरवार ने प्रेसवार्ता के माध्यम से बताया कि सबसे पहला हमारा उद्देश्य बॉर्डर सीलिंग प्लान की है जिसके चलते राजस्थान व उत्तरप्रदेश सरकार की सीमा से गुजरने वाले वाहनों को कैमरे में कैद किया जा सके साथ ही जीपीएस सिस्टम से भी इसे जोड़ा जाएगा ताकि किसी भी अपराध को घटित करने वाले अपराधी को समय रहते पकड़ा जा सके और वह सीमा के बाहर भी ना हो पाए। हालांकि इस दौरान एसपी डॉ.सिकरवार का कहना है कि हम इस तरह के कार्यों में जनसहयोग व एनजीओ की मदद लेते है ऐसे में हमें प्रायोजकों की आवश्यकता है जिनके द्वारा हम यह व्यवस्था कर सकेंगें। हालांकि कई संस्थाओं से पुलिस का संपर्क भी हुआ है और शीघ्र ही इस ओर काम करने की कार्यवाही भी की जाएगी।