व्यवसाय के लिए ससुराल वालों ने पैसे नहीं दिए तो पत्नि को घर से निकाला

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र में कल एक महिला ने अपने पति, सास और ससुर पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया। उक्त पीडि़त महिला ने शिकायत की है कि उसका पति व्यवसाय के लिए उसके पिता से 20 हजार रूपये की मांग करता आ रहा है। जब उसका पिता उसे वह पैसे नहीं दे पाया तो ससुरालीजनों ने बहू को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैराड़ की रहने वाली लक्ष्मी पुत्री मातादीन शर्मा का विवाह 2007 में नरवर के रहने वाले कृष्णकांत शर्मा के साथ हुआ था। विवाह के समय कृष्णकांत दूध का व्यवसाय करता था, लेकिन उसके पास पूंजी कम होने के कारण वह अपना व्यवसाय नहीं बढ़ा पा रहा था। इस कारण कृष्णकांत अपनी पत्नि लक्ष्मी पर उसके मायके से 20 हजार रूपये लाने के लिए दबाव बना रहा था। लेकिन लक्ष्मी ने अपने पिता की आर्थिक स्थिति खराब होने का हवाला देकर रूपये लाने से इंकार कर दिया।

इसके बाद कृष्णकांत, उसका ससुर नंनू और सास कृष्णा ने लक्ष्मी को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उसकी कई बार मारपीट भी की, लेकिन कल एक बार फिर तीनों आरोपियों ने मिलकर लक्ष्मी पर पैसे लाने के लिए दबाव बनाया। जब उसने पैसे लाने के लिए मना कर दिया तो उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद वह अपने पिता के साथा थाने पहुंची। जहां पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 498 ए के तहत प्रकरण कायम कर लिया।