वीडियों कॉफेंस पर सीएम ने अफसरों से कहा: ध्यान रखो दंगे नहीं होने चाहिए

शिवपुरी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ बनाये रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का वर्तमान सरकार में पूरा विश्वास है। प्रदेश में शांति और सद्भावना बनाये रखने के लिए अतिरिक्त संवेदनशीलता की आवश्यकता है।
इसके लिए जरूरी है कि अलग-अलग उपासना पद्धति के धर्म गुरूओं के साथ सजीव संपर्क बनाये रखा जावें। वे आज मध्यप्रदेश के सभी आयुक्तों, कलेक्टरर्स, पुलिस महानिदेशकों और पुलिस अधीक्षकों से वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। इस अवसर पर मु य सचिव आर. परशुराम, अपर मु य सचिव गृह आई.एस. दाणी, अपर मु य सचिव कृषि एम.एम.उपाध्याय, अपर मु य सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अन्टोनी डीसा और पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे उपस्थित थे।

कलेक्टर कार्यालय के वीडियों कॉन्फ्रेस हॉल में समीक्षा के समय कलेक्टर आर.के.जैन, मु य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मधुकर अग्नेय, डिप्टी कलेक्टर पी.के.श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा के अलावा अनेक जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कानून व्यवस्था को किसी भी हालत में खराब न होने दिया जावें। छोटी-छोटी बातों और घटनाओं की अफ वाहों के माध्यम से तूल देने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए लगातार संबंधित पक्षों से संवाद बनाकर रखा जावें और उत्पाती तत्वों पर तत्काल कठोर कार्यवाही की जावे। मु यमंत्री श्री चौहान ने अतिवृष्टि की स्थिति के बारे में भी अधिकारियों से आवश्यकतानुसार कदम उठाने के निर्देश देते हुए कहा कि अतिवृष्टि के कारण हुए विस्थापितों की पूर्ण व्यवस्था करें तथा आवश्यक दवाओं और पर्याप्त राहत उपलब्ध करायें। 

उन्होंने अतिवृष्टि के कारण फसलों के हुए नुकसान के लिए तत्परता तथा संपूर्णता के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में मु य सचिव आर.परशुराम ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 अतिवृष्टि की व्यवस्थाओं और फसलों के हुए नुकसान के बारे में राहत देने के अलावा भू-अर्जन संबंधी आवश्यक निर्देश प्रदेश के सभी अधिकारियों को दिए।

ग्वालियर से शिवपुरी मार्ग शीघ्र होगा तैयार
प्रदेश के मु य सचिव आर.परशुराम ने वीडियों क्रॉफेंस में बताया कि नेशनल हाइवें एन.एच.3 ग्वालियर से शिवपुरी तक का काम बरसात की समाप्ती के तुरंत बाद प्रारंभ हो जावेगा। उन्होंने कहा कि इस मार्ग को दुरूस्त करने की पूरी तैयारियां हो चुकी है।