दो लाख कीमत के विद्युत तार बरामद, चोर फरार

शिवपुरी। जिले के खनियाधाना में विद्युत तार लगाने वाले मजदूरों ने ही अपने मालिक को चूना लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और मजदूरी करने के बाद रात के समय लगभग 23 खंबो से विद्युत तार चोरी कर एकत्रित कर लिया जब यह मजदूर इस चोरी गए तारों को बेचने की फिराक में थे कि तभी पुलिस को सूचना मिल गई जिस पर पुलिस ने दो विद्युत तार चोरों को पकड़ा और उनके कब्जे से दो विद्युत तार के बण्डल भी बरामद किए।

पुलिस को पता चला है कि इस चोरी के मामले में अन्य लोग भी शामिल है जिन्हें पकडऩे की तलाशी में पुलिस जुट गई है। फिलहाल पकड़े गए दोनों चोरों के खिलाफ पुलिस ने धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खंबों पर तार लगाने का ठेका ठेकेदार संजय रतन को मिला है और वह पूरे खनियांधाना क्षेत्र में तार लगवाने के लिए मजदूरों को रखे हुए है। जिनमें दो मजदूर हरवेन्द्र पुत्र पूरन लोधी उम्र 22 वर्ष निवासी सेहरा थाना ललितपुर और तुलाराम पुत्र निर्वाह लोधी उम्र 19 वर्ष निवासी हर्षपुरा खनियांधाना सहित चार अन्य युवकों को रोजगार दे रखा था। 

लेकिन इसी बीच कुछ समय पहले भारी बारिश के कारण यह काम बंद पड़ा हुआ था तभी इन मजदूरों ने 23 खंबों पर लगाया गया विद्युत तार चोरी कर लिया। जिसकी शिकायत ठेकेदार ने पुलिस को की तो पुलिस ने जब छानबीन की तो उसमें यह सिद्ध हुआ कि उक्त चोरी का तार हरवेन्द्र, तुलाराम सहित चार अन्य मजदूरों ने चुरा लिया है। जिस पर पुलिस ने रात्रि के समय ग्राम हर्षपुरा से दोनों चोरों को गिर तार कर लिया और उनके पास से दो बण्डन तार भी जप्त कर लिया। पुलिस फरार चार अन्य चोरों की तलाश में जुटी हुई है।