पीएम और सीएम बनाने में महती भूमिका निभाएगा प्रजापति समाज

शिवपुरी-देश के प्रधानमंत्री(पीएम) और प्रदेश के मु यमंत्री(सीएम) यदि देश और प्रदेश पर अपना राज चलाते है तो इसमें प्रजापति समाज की भी महती भूमिका है लेकिन बीते 65 वर्षों से आज भी प्रजापति समाज पिछड़ों की सूची में शामिल है जबकि अनुसूचित जाति का हकदार यह समाज आज अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है मप्र में जहां 10 जिलों में प्रजापति समाज को अनु.जाति में शामिल किया गया है तो वहीं 40 जिले इससे अछूते है समाज को आज अपने पिछड़ेपन को दूर करना है
इसीलिए राष्ट्रीय प्रजापति महासभा का राष्ट्रीय स मेलन व आन्दोलन 29 सित बर 2013 को कटोरा ताल स्टेडियम दिल्ली में एकजुट होकर अपने हक की मांग कर संसद का घेराव करेगा और जो भी राजनैतिक दल हमारी मांगों को पूर्ण करेगा हमारा बहुमत उसके साथ होगा। उक्त बात कही दिल्ली से शिवपुरी पधारे राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरेराम प्रजापति ने जो स्थानीय कर्मचारी भवन 14 नं.कोठी पर प्रजापति समाज के बन्ध्ुाओं को संबोधित कर उनसे अधिक से अधिक सं या में दिल्ली पहुंचने का आह्वान कर रहे थे। इस अवसर पर महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति, नॉर्थ जोन नोएडा के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार प्रजापति, कार्यकारिणाी के राष्ट्रीय अति.मु य महासचिव महेन्द्र सिंह प्रजापति दिल्ली, प्रदेशाध्यक्ष मप्र रमेश प्रजापति, प्रदेश महासचि नरवर जगराम प्रजापति, ग्वालियर से उपाध्यक्ष सुल्तान प्रजापति, व जिलाध्यक्ष डॉ.विनोद कुमार प्रजापति मौजूद थे।

कार्यक्रम में प्रजापति समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति ने कहा कि आज समाज को अन्य समाजों की भांति एक कतार में खड़े होने का समय आ गया है लंबे समय से पिछड़े इस समाज के द्वारा मिट्टी को अपना व्यवसाय मानने वाले प्रजापतियों को ना केवल स्वयं के लिए बल्कि अपने बच्चों और परिवार को शिक्षित बनाकर आगे बढऩे के लिए एक होना है सभी समाज बन्धुओं के लिए 29 सितंबर एक महान यज्ञ में आहुति देने जैसा काम है इसलिए अधिक से अधिक सं या में समाज बन्धु दिल्ली चलें। कार्यक्रम में मंचासीन अन्य अतिथियों ने प्रजापति समाज के पिछड़ेपन को दूर करने व समाज संगठन की भावना से ओतप्रोत उद्बोधन दिए। 

कार्यक्रम में विलंब से पहुंचे तहसीलदार आर.ए.प्रजापति ने भी समाज को जोडऩे का आह्वान किया और कहा कि समाज भाई अपनी जाति को छुपाए नहीं बल्कि खुले रूप से प्रजापति अवश्यक लिखें और मिलकर संगठित समाज की परिकल्पना को साकार करें। कार्यक्रम का संचालन पातीराम प्रजापति ने किया जबकि आभार प्रदर्शन जिलाध्यक्ष डॉ.विनोद कुमार प्रजापति ने व्यक्त किया। इस मौके पर शिवपुरी जिले के पिछोर ब्लॉक अध्यक्ष नंदराम प्रजापति, कोलारस से पुरूषोत्तम प्रजापति, पोहरी से हरिचरण प्रजापति, शिवपुरी से अमर सिंह प्रजापति, जनवेद, बादाम व करैरा से रामसेवक प्रजापति सहित समाज के वरिष्ठजन धरमू प्रजापति, पुरूषोत्तम, हरदास, कोमलिया, धनीराम प्रजापति व अन्य ब्लॉकों से आए सैकड़ों की सं या में समाज बन्धु मौजूद थे।