अनियंत्रित बस खाई में गिरी, एक की मौत, दर्जन भर से अधिक घायल


शिवपुरी- जिले के सतनबाड़ा क्षेत्र में शनिवार की सुबह अचानक बस के ब्रेक फेल हो जाने के कारण चालक का बस से नियंत्रण खो गया और बस खाई में जा गिरी। बस के दुर्घटनाग्रस्त होते ही वहां चीख-पुकार मच गई और वहां से गुजरने वाले लोगों ने इस दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद की।
इस दुर्घटना में एक बालिका की मौत हो गई जबकि अन्य दर्जन भर से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए। घटना की जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम दी जिस पर सतनबाड़ा व कोतवाली क्षेत्र से पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि बस अहमदादबाद से भिण्ड की ओर जा रही थी कि तभी शिवपुरी से गुजरने के 11 किमी बाद ही बस के ब्रेक फैल हो गए और यह दुर्घटना घट गई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद से भिण्ड जाने वाली धर्मेन्द्र टे्रवल्स की बस क्रमांक यूपी 75 एम 7745 नंबर की बस आज सुबह 6:30 बजे शिवपुरी पहुंची और शिवपुरी के यात्रियों को उतारकर ग्वालियर की ओर रवाना हुई। सुबह लगभग 7 बजे जैसे ही बस खूबत घाटी पर पहुंची तो वह असंतुलित होकर खूबत बाबा मंदिर से पहले खाई में गिर गई। घटना के बाद से बस चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गए। बस में फंसी शारदा पुत्री गुड्डू  उम्र 4 वर्ष की बालिका की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 

जबकि रीना कुशवाह तीन वर्ष की इलाज के दौरान शिवपुरी अस्तपाल में मौत हो गई तथा बस में सवार 18 अन्य यात्री जिनमें रेशमां पत्नि कमरूद्धीन, परवीन पुत्री इरफान, रफिन्द्र पुत्री कमरूद्धीन, अशोक, विक्रम, फूलवती पत्नि विक्रम, रालकुंवर, ब्रजपाल, अनिल पुत्र खेराम यादव, साक्षी पुत्री उत्तम चंदेल, नीलम पत्नि वीरभान यादव, नरीना पत्नि गुड्डू, रंजूदेवी पत्नि उत्तम सिंह, सोमवती पत्नि अशोक सिंह निवासीगण भिण्ड, सीमा पत्नि सुरेन्द्र सिकरवार निवासी मुरैना, राहुल पुत्र सुनील तोमर, श्रीराम प्रकाश पुत्र मानसिंह तोमर, इशू पुत्री वीरभान सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें  इलाज के लिए उप स्वास्थ्य केन्द्र सतनवाड़ा में भर्ती कराया गया है। दुर्घटन में हुए घायल लोगों का कहना था कि यह दुर्घटना बस चालक की लापरवाही के कारण हुई है क्योंकि वह बस को बड़ी लापरवाही से चला रहा था। यात्रियों  ने कई बार चालक से बस को धीमे चलाने का अनुरोध भी किया, लेकिन बस चालक ने यात्रियों की एक न सुनी और यह गंभीर हादसा घटित हो गया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।