कांग्रेस में जातिवाद की राजनीति शुरू, वैश्यों के बाद ब्राह्मण समाज भी सक्रिय

शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से वैश्य उ मीदवारों को एकजुट करने की मुहिम टाय-टाय फिस्स हो जाने के बाद अब कुछ ब्राह्मण नेताओं ने ब्राह्मण उ मीदवार को टिकट दिए जाने की मांग की है। कल शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष पीयूष शर्मा के कार्यालय पर आयोजित बैठक में मु य रूप से सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा, युवा नेता अर्जुन भार्गव और गौरव शर्मा शामिल हुए।

 बैठक में हालांकि पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा, पूर्व युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामकुमार शर्मा, संगठन मंत्री अजयराज शर्मा, वीरेन्द्र शर्मा, महिला नेत्री नीलू शुक्ला, ऊषा भार्गव, यशोदा शर्मा, रवि वशिष्ट, प्रदीप शर्मा, राजेन्द्र दुबे खजूरी, अनिल उत्साही आदि को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन अलग-अलग कारणों से इनमें से कोई उपस्थित नहीं हुआ। हालांकि जिला उपाध्यक्ष और कांग्रेस प्रवक्ता रामकुमार शर्मा का कथन है कि जिले में किसी भी सीट पर एक ब्राह्मण उ मीदवार को टिकट दिया जाए। जबकि अजयराज शर्मा कहते हैं कि वह जातिगत पचड़े में नहीं पडऩा चाहते और टिकट के संबंध में जो  फैसला महाराज का होगा वह हमें स्वीकार्य होगा। बैठक के बाद पीयूष शर्मा और अन्नी शर्मा ने बताया कि एक-दो दिन में शिवपुरी से ब्राह्मण समाज का एक प्रतिनिधि मण्डल श्री सिंधिया से भेंट करने दिल्ली जाएगा और उनसे मांग करेगा कि शिवपुरी से किसी ब्राह्मण उ मीदवार को टिकट दिया जाए।

शिवपुरी से वैश्य उ मीदवार को टिकट दिए जाने की मांग के संबंध में जैसे ही मुकेश जैन ने पहल की वैसे ही कांग्रेस के कतिपय ब्राह्मण नेता भी सक्रिय हो गए। इस दिशा में पहल करने वाले शहर कांग्रेस पदाधिकारी पीयूष शर्मा और सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा ने मीडिया को बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र में ब्राह्मण मतदाताओं का बाहुल्य है। यहां से कांग्रेस की ओर से दो बार ब्राह्मण उ मीदवार विजयी भी हो चुका है। यहां से ब्राह्मण उ मीदवार को टिकट दिए जाने से जिलेभर के ब्राह्मण मतदाताओं का धु्रवीकरण कांग्रेस के पक्ष में होगा। दबाव बनाने के लिए दोनों नेताओं ने कल रात पीयूष शर्मा के कार्यालय में कांग्रेस के ब्राह्मण कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। जिसमें उपस्थिति अपेक्षित नहीं रही, लेकिन इससे दोनों नेता निराश नहीं हैं और उनका कहना है कि अनुपस्थिति का अर्थ उनके अभियान के प्रति उपेक्षा भाव कतई नहीं है।

महाराज कहेंगे तो एक नाम भी दे देंगे: अन्नी शर्मा

सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा का कहना है कि ब्राह्मण कार्यकर्ताओं में से किसी को भी टिकट दे दिया जाए। जब उनसे पूछा गया कि क्या कोई ऐसा सर्वस मत ब्राह्मण उ मीदवार है जिस पर सभी एकजुट हों तो उनका जवाब था कि यदि महाराज सर्वस मत उ मीदवार देने की बात करेंगे तो हम इसके लिए भी तैयार हैं चाहे भले ही हमें नामों की पर्ची में से किसी एक का नाम खींचना पड़े।

पर्यवेक्षक को मेल से भेज रहा हूं बायोडेटा: पीयूष

शहर कांग्रेस पदाधिकारी पीयूष शर्मा ने बताया कि वह पर्यवेक्षक को इसलिए बायोडेटा नहीं दे पाए, क्योंकि उस दौरान वह दिल्ली में रजिस्ट्री पर रोक संबंधी आदेश को हटवाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय गए थे। लेकिन वह भी शिवपुरी से दावेदार हैं और शीघ्र ही अपना बायोडेटा पर्यवेक्षक नवप्रभात को मेल से भेजकर टिकट की मांग करेंगे तथा श्री सिंधिया को बायोडेटा सौंपेंगे। जबकि सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा ने बताया कि वह पहले ही पर्यवेक्षक को अपना बायोडेटा सौंप चुके हैं।