अब संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, हत्या-आत्महत्या में उलझा मामला

शिवपुरी। देहात थाना के अंतर्गत आने वाले लुधावली क्षेत्र में बीती रात एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में वहां निर्मित पानी की टंकी से गिरकर मौत हो गई। उक्त युवक की शिना त नहीं हो सकी है और यह भी जानकारी नहीं लग सकी है कि युवक ने आत्महत्या की है या वह पानी की टंकी से गिरा है या किसी ने उसकी हत्या की है यह अभी प्रश्र बना हुआ है। पुलिस इन सवालों को लेकर उलझी हुई है और मामले की सभी दृष्टिकोणों से जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ने युवक की मौत के बाद मर्ग की कायमी कर ली है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात्रि 9 बजे उक्त युवक को स्थानीय लोगों ने टंकी पर घूमते हुए देखा था, लेकिन लोगों ने उसे देखकर इसलिए अंदेखा कर दिया कि पानी की टंकी पर प्रतिदिन कोई न कोई घूमता ही रहता था। कोई शराब पीने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ जाता है तो जुआरी भी जुआ खेलने के लिए पानी की टंकी का इस्तेमाल करते हैं। इस कारण लोगों ने लगभग 80 फुट ऊंचाई की पानी की टंकी पर घूमते हुए जब युवक को देखा तो उन्होंने इसे सामान्य रूप में लिया। लेकिन उसके एक घंटे बाद जब कुछ लोगों ने टंकी पर घूम रहे युवक को नीचे जमीन पर अचेत अवस्था में देखा तो उन्होंने तुरंत सूचना थाने को दी। जिस पर पुलिस ने जब वहां जाकर देखा तो उक्त युवक के प्राण पखेरू उड़ चुके थे और उसका दायां हाथ शरीर से अलग पड़ा हुआ था।

साथ ही उसकी आंख फूटी हुई थी और कनपटी पर गंभीर चोट के निशान थे। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है। कहीं किसी ने उसकी हत्या तो नहीं की। लेकिन पुलिस इस जांच में भी जुटी हुई है कि युवक रात्रि के समय टंकी पर घूम रहा है और उसका संतुलन बिगडऩे के कारण वह गिर गया हो, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि उक्त युवक को किसी ने धक्का देखकर गिराया हो या उसने खुद ही किसी परेशानी के कारण कूंदकर आत्महत्या की हो।  लोगों को अब लंबे समय का इंतजार करना होगा। लेकिन इसके बावजूद भी इन सड़कों पर गड्डे भरने का काम भी एनएचएआई ने शुरू नहीं किया है। लोगों को अपनी समस्या से अब खुद ही निपटने के लिए आगे आना होगा।