बारिश से गिरा मकान, एक की मौत

करैरा। लगातार हो रही तेज बारिश से कस्वे के पुरानी वस्ती गाजीषाह मोहल्ले में एक मकान गिर जाने से इसमें दबकर मकान मालिक रमेश सक्सेना की मौत हो गई वही उनकी पत्नि पुष्पा को चोटे आई है जिन्हे उपचार के लिये षिवपुरी भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार एंव गुरूवार की दरिम्यानी रात गाजीशाह मोहल्ले में रहने वाले रमेष सक्सेना जो कि स्टाम्प वेन्डर का कार्य करते है अपने पुराने मकान की ऊपरी मंजिल में अपनी पत्नि पुष्पा के साथ सो रहे थे तभी लगभग 12 बजे उक्त मकान की पीछे साइड की दीवाल बारिश के कारण भरभरा कर गिर पडी और इससे छत भी नीचे आ गिरी जिससे दोनो पति -पत्नि इस मलवे में दब गये।

आवाज सुनकर इसी मकान मे किराये से रहने वाले सतीष जोगी व उसकी पत्नि ज्योति की नींद टूट गई उन्होने जव यह मंजर देखा तो एक अन्य किरायेदार जंयती साहू को भी जगाया और पुलिस को सूचना दी। रात्रि में ही मौके पर पहुची पुलिस ने पडोसियो की मदद से पति पत्नि को मलवे से निकाला और घायल अवस्था में उपचार के लिये जिला चिकित्सालय षिवपुरी भिजवाया। जहां उपचार के दौरान रमेष सक्सेना की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर आज सुवह मौके पर नायव तहसीलदार सुनील शर्मा पटवारी बलराम धाकड पहुचे। एंव घटना स्थल का निरीक्षण कर पंचनामा तैयार किया नायव तहसीलदार शर्मा के अनुसार प्राकृतिक आपदा होने से परिवार को नियम अनुसार आर्थिक सहायता का प्रकरण तैयार किया जा रहा है।

इस वर्ष हो रही लगातार वारिष से जनजीवन अस्तव्यस्त हुआ है साथ ही कई इलाको मेंपानी भर जाने से लोगो को काफी परेषानियो का सामना करना पडा है। कुछ दिनो पूर्व सिरसौना गांव के समीप पारोंच नदी के रपटे पर से आटो में सवार दो लोग भी आटो सहित नदी की तेज धार में बह गये थे। जिसमें 15 घंटे पुलिस न बहे हुये दोनो लोगो की तलास में भारी मषक्कत की थी। बाद में दानो बहे युवक सकुषल मिल गये थे लगातार हो रही इस वारिष के कारण किसानो की फसल को भी काफी क्षति बताई जा रही है। किसानो की माने तो तिल्ली , सोयाबीन व मूगफली की फसल को 50 -70 प्रतिषत नुकसान हो गया है।