बारिश के बहाव से नाले में बहे दो बच्चे, लाश मिली

शिवपुरी। जिले में इन दिनों बारिश का कहर निरंतर जारी है। गत दिवस जहां रन्नौद में एक ही परिवार के मॉं-बेटे पानी के बहाव में बह गए तो वहीं दूसरी ओर अब जिले के बैराढ़ क्षेत्र में भी नाले में नहा रहे दो बच्चे अचानक पानी का बहाव तेज होने के कारण बह गए।

घटना के काफी देर बाद दोनों बच्चें के शव झाडिय़ों से बरामद कर लिए गए। एहतियात के तौर पर जहां प्रशासन इन आपदाओं से निबटने में लगा हुआ है तो वहीं इस तरह की घटनाऐं होना भी प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। फिलहाल प्रशासन द्वारा आपदाओं में घटित होने वाली घटनाओं पर राहत राशि का मरहम जरूर लगाया जा रहा है।

जिले के बैराढ़ क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम गोबरा के विकास पुत्र कमर लाल जाटव उम्र 5 वर्ष अपने मित्र दौलतराम धाकड़ उम्र 5 वर्ष के साथ दोपहर के समय अपने गांव के बाहर स्थित बरसाती नाले में खेल रहा था। खेलते-खेलते यह दोनों बच्चे चप्पल उतारकर नाले में नहाने लगे कि तभी अचानक नाले में जल स्तर बढ़ा और पानी के तेज बहाव का सामना यह बच्चे नहीं कर पाए और इसी पानी की चपेट में आकर दोनों बालक काफी दूर तक बह निकले। 

जिस पर काफी देर बाद जब बालक घर नहीं पहुंचे तो उन्होंने इन बच्चों की तलाशी की और नाले पर चप्पलें मिलने के बाद यह परिजन बच्चों की तलाश में जुट गए। जहां कुछ दूर बाद झाडिय़ों में दोनों बच्चों की लाश बरामद की गई। बच्चों के पानी में बहने से पूरे गोबरा गांव में सन्नाटा छाया हुआ है। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।