सावन के आखरी दिन, शिवपुरी में निकले नागराज

शिवपुरी-बारिश के मौसम में बिलों में रहने वाले जीव जन्तु अब रोड़ पर टहलते नजर आ रहे है। ऐसे में जहां अभी कुछ समय पूर्व ही मगर रोड़ पर अपनी चहलकदमी कर रहा था तो वहीं गत दिवस हरदौल मंदिर के निकट भी एक बड़ा सांप वन विभाग ने पकड़ा।
इतने के बाद भी मंगलवार की दोपहर पोलोग्राउण्ड की बाउण्ड्री के समीप एक लंबा 6 फिट का नाग निकला जिसे देख लोगों के होश उड़ गए और अफरा तफरी मच गई। तभी यह सांप पास ही स्थित एक पेड़ पर भी चढ़ गया जिसे देखने के लिए लोगों को हुजम उमड़ पड़ा। ऐसे में सांप करने के लिए राकेश रजक को बुलाया और तब कहीं जाकर बमुश्किल सांप पकड़ा गया।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी के पोलो ग्राउंड खेल मैदान मे लगे बबूल के पेड़ पर एक छ: फि ट लम्बा सॉप देखकर लोगो में सन सनी फैल गई और भारी तादाद में सांप को देखने लोगो की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं पोलो ग्राउंड के पास ही मौजूद सांप पकडऩे वाला युवक राकेश रजक आ गया और राकेश और इस काले नाग के बीच मे ताकत आजमाईस का खेल चलता रहा। सॉप पकडऩे की बात सुनकर आस पास मौजूद दुकानदार भी आ गऐ जिससे भारी जमघट रोड़ पर लग गया। जब राकेश ने नाग को पकड़ भी लीया तभी इस नाग ने राकेश से अपने आप को छुड़वा लिया और जैसे ही राकेश ने इस नाग को सड़क पर छोड़ा आसपास मौजूद भीड मे भगदड़ मच गई। 

बताया गया है कि राकेश रजक पोलो ग्राउंड से कुछ दूरी पर एक दुकान पर बैठा था तभी सांप के बारे मे सूचना मिली और राकेश सांप को पकडने पहुच गया। राकेश ने बताया की यह काला नाग है और जहरीला है इस पोलो ग्राउंड पर बच्चे खेलते है और लोग सुबह सैर करने आते है ये सांप किसी को भी काट सकता था इसे पकड़कर जंगल मे छोडऩे जा रहा हू। 

राकेश रजक ने बताया कि वह सॉप के काटने का इलाज करता है और अब उसने लोगो को होने वाले गर्दन के पीछे हिस्से मे सरबाईकल रोग का इलाज खोज लीया है। राकेश दावा करता है कि सरवाईकल जैसे रोग को वह पांच मिनट में ठीक कर सकता है इस रोग मे रोगी को असहनीय पीड़ा होती है और मरीज इस रोग मे लाखों रूपय खर्च कर देता है पर वह एक देशी दवा से इस रोग से मरीज को निजात दिला सकता है। राकेश के मोबाईल 9981065340 पर भी इस संबंध में जानकारी ली जा सकती है।