राज्य शिक्षा सेवा में संविलियन के लिए 29 को भोपाल में जमा होंगे सर्वशिक्षा के संविदा कर्मचारी

भोपाल। म.प्र. राज्य शिक्षा केन्द्र अंतर्गत सर्वशिक्षा अभियान में संविदा पर कार्यरत बी.आर.सी.सी. (विकासखण्ड केन्द्र स्त्रोत्र समन्वयक) एव बीएसी राज्य शिक्षा सेवा में भर्ती के लिए निकाले गये एईओं (एरिया एजूकेशन आफिसर) के पदों पर संविलयन की मांग को लेकर समस्त जिलों के बीआरसी तथा बी.ए.सी. राज्य शिक्षा केन्द्र में 29 अगस्त को इकट्ठे होगें तथा आयुक्त राज्य षिक्षा केन्द्र, आयुक्त लोक षिक्षण संचालनालय, षिक्षामंत्री, मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपगें ।

ज्ञापन में मांग की जायेगी कि राज्य षिक्षा सेवा की पद सरंचना में सर्वषिक्षा अभियान के संविदा बी.आर.सी. के 322 पदों को ए.ई.ओ के नियमित पदों पर समायोजित कर दिया गया है तथा उन पर भर्तीयों के लिए विज्ञापन निकाल गया है । जबकि बी.आर.सी. के 322 पदों पर 88 पदों पर संविदा पर बी.आर.सी. कार्यरत हैं । 

इसलिए पहले पूर्व से कार्यरत संविदा बी.आर.सी.सी. का संविलयन ए.ई.ओं के नियमित पदों पर किया जाए उसके बाद शेष भर्ती की जाए । क्योंकि जब बी.आर.सी.सी. के संविदा के पदों को नियमित ए.ई.ओं के पदों पर समायोजित कर दिया गया है तो जो पूर्व से बी.आर.सी.सी. कार्यरत हैं उनको अधिकार ए.ई.ओं के पदों पर हो जाता है । वैसे भी इन बी.आर.सी.सी. को प्रषासनिक, अकादमिक कार्यो का दस से पन्द्रह वर्षो का अनुभव है । ए.ई.ओं के नियमित पदो के लिए निकाली गई भर्तीयों में दिये गये वेतनमान पर पूर्व से कार्यरत संविदा बी.आर.सी.सी. पहले से ही कार्यरत हैं तथा जिन अध्यापकों को परीक्षा के माध्यम से ए.ई.ओं बनाया जायेगा उनको किसी प्रकार का प्रषासनिक अकादमिक अनुभव नहीं है 

इसलिए सर्वषिक्षा अभियान के संविदा के बी.आर.सी.सी. के पदों को नियमित कर दिया गया है तो उस पर कार्यरत संविदा कर्मचारियों को भी नियमित किया जाये । इसी मांग को लेकर सर्वषिक्षा अभियान के संविदा कर्मचारी राज्य षिक्षा केन्द्र में दिन में 12ः00 बजे एकत्रित होकर ए.ई.ओं बनाये जाने के लिए राज्य षिक्षा केन्द्र कर्मचारी अधिकारी संगठन के प्रदेष अध्यक्ष रमेष राठौर के नेतृत्व में मुख्यमंत्री, षिक्षा मंत्री, आयुक्त राज्य षिक्षा केन्द्र, आयुक्त लोक षिक्षण संचालनालय को ज्ञापन सौंपगें ।

रमेष राठौर
प्रदेष अध्यक्ष
मो. न. 9425004231