पीर बुरहान बाबा साहब का मेला 29 अगस्त को

कोलारस-प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष आगामी 29 अगस्त को पीर बुरहान बाबा साहब की दरगाह पर वार्षिक मेला आयोजित किया जा रहा है। बाबा की दरगाह कोलारस से पश्चिमी की ओर 7 किमी की दूरी पर स्थित है। इस मेले में सांप्रदायिक सौहाद्र्र देखने को मिलता है।

इस मेले में हर वर्ग का व्यक्ति शामिल होकर अपनी दुआऐं मांगता है। बताते हैं कि बाबा की दरगाह पर आने वाले हर व्यक्ति की मन मांगीमुराद पूरी होती है बशर्ते वह सच्चे मन से बाबा की दरगाह पर आया हो। यहां कोलारस के आसपास व सुदूर अंचल भर के लोग भी यहां बाबा की दरगाह पर मत्था टेकने आते है।

बाबा की दरगाह पर लगने वाले मेले में अधिक से अधिक लोग आए इसके लिए मोहम्मद काजी, शफी उद्दीन काजी, हिसाम उद्दीन काजी, अब्दुल कलाम, रफीक काजी, सोहेल काली, ऐतशाह उद्दीन काजी, रियाज खां मंसूरी, जुम्मा खां राईन, रफीक कुर्रेशी, अनीस पठान, साकिर खान पत्रकार, बबलू पठान, मुबीन हाफिज जी, डॉ.शहजाद खां, उद्दू मुल्लाजी, सत्तार कुर्रेशी, आबिद कुर्रेशी, शानू, फिरोज, गोलू, नासिर आदि व्यवस्थाओं को व्यवथित करने में अभी से जुट गए है ताकि बाबा के दरगाह पर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना ना करना पड़े।

कोलारस में पीर बुरहानबाबा साहब का मेला प्रसिद्ध है और यही वजह है कि यहां कोलारस, शिवपुरी, गुना, झांसी, श्योपुर, दतिया, भिण्ड, मुरैना सहित विभिन्न क्षेत्रों से लोग अपनी दुआऐं लेकर बाबा की दरगाह पर आकर अपनी दुआऐं पूरी होने की प्रार्थना करते है।