विद्यादेवी हॉस्पिटल से विवाहित अगवा

शिवपुरी। बड़े पर्दे और टेलीविजन पर दिखाई जा रही फिल्मों की घटनाऐं अब वास्तविक जीवन में भी देखने को मिल रही है। ऐसा ही एक मामला गोपालपुरा थाना से गायब विवाहित महिला का सामने आया है। जहां दो युवकों ने इस महिला को उस समय अगवा कर लिया जब यह बीमारी की अवस्था में शहर के प्रतिष्ठित न्यू ब्लॉक में संचालित विद्यादेवी हॉस्पिटल में उपचार कराने आई थी कि तभी इन दो युवकों ने बेहोशी की दवा सुंघाकर विवाहिता का फिल्मी स्टाईल में अपहरण कर लिया और शिवपुरी छोड़ अहमदाबाद ले गए।

जहां अपहरणकर्ता ने 14 दिनों तक विवाहित महिला को अहमदाबाद में ही बंधक बनाया और उसकी अस्मत लूटता रहा। जब इस मामले की भनक एसडीओपी पोहरी एस.एन.मुखर्जी को लगी तो उन्होंने तुरंत अहमदाबाद व अन्य पुलिस थानों से संपर्क किया। इसी बीच पोहरी के ही एक युवक को भी शक के आधार पर पकड़ा और उससे सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने सारा किस्सा कह सुनाया। 

जिस पर गोपालपुरा थाना प्रभारी संतोष सिंह अपनी टीम के साथ अहमदाबाद गए और आरोपी युवक व अपहृत विवाहित को इसके चंगुल से छुड़ाया। पुलिस ने महिला के बयानों के आधार पर दोनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 363, 366, 328, 342, 376 क के तहत दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार गोपालपुर थाना प्रभारी संतोष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 मई को स्वाति (परिवर्तित नाम) पत्नि नरेश धाकड़ उम्र 26 वर्ष निवासी गोपालपुर इलाज कराने के लिए शिवपुरी के विद्यादेवी अस्पताल में आई हुई थी। तभी उसके गांव का रहने वाले दो युवक अजय धाकड़ और गोलू धाकड़ वहां आए और दोनों ने स्वाति को बेहोशी की दवा सुंघा दी। जिससे स्वाति अचेत हो गई और उसके बाद दोनों युवकों ने उसको अगवा कर लिया। 

इसके बाद आरोपी अजय धाकड़ गोलू को शिवपुरी छोड़कर स्वाति को गुजरात के अहमदाबाद ले गया। जहां वह एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था और उसने अहमदाबाद में फ्लैट भी किराए से ले रखा था। उसी फ्लैट में आरोपी ने स्वाति को 14 दिनों तक बंधक बनाकर रखा और उसके साथ बलात्कार भी करता रहा। इधर गोपालपुर में स्वाति का पति नरेश धाकड़ अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर उसकी खोजबीन में लगा हुआ है। 

इसी बीच पुलिस को मुखबिर से स्वाति के अपहरण की सूचना मिली और गांव के ही गोलू धाकड़ पर शक हुआ तो पुलिस ने गोलू को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की तो उसने सारा घटनाक्रम पुलिस को सुना दिया। इसके बाद एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने गोपालपुर थाना प्रभारी संतोष सिंह को महिला की बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया। 

जिस पर थाना प्रभारी संतोष सिंह, एएसआई तेजसिंह यादव, आरक्षक जितेन्द्र सिंह और राकेश सिंह गुर्जर को लेकर अहमदाबाद रवाना हुए और आरोपी अजय धाकड़ के फ्लैट पर दबिश देकर बंधक महिला स्वाति को मुक्त कराया और आरोपी अजय धाकड़ को गिरफ्तार कर शिवपुरी ले आए। जहां स्वाति के बयान दर्ज किए गए और आरोपी युवकों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।