लुधावली में श्री पाताली हनुमान मंदिर में जन्मे श्रीकृष्ण और राम

शिवपुरी-शहर के वार्ड क्रं.16 लुधावली स्थित प्रसिद्ध श्रीपाताली हनुमान मंदिर पर आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में व्यासपीठ से भागवताचार्य पं.सतीश कुमार शर्मा कोलारस वालों ने जैसे ही अपने श्रीमुख से भगवान श्रीकृष्ण और भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव की कथा का वृतान्त सुनाया, वैसे ही कथा स्थल पर आतिशबाजी और ढोल-नगाड़ों की थाप पर धर्मपे्रमीजन नाचने-गाने लगे और उत्साह के साथ भगवानश्री का जन्मोत्सव मनाया गया।

इस अवसर पर मुख्य यजमान बल्लीराम शर्मा ने एक छोटी सी टोकरी में अबोध बालक को भगवान श्रीकृष्ण का स्वरूप प्रदान कर जन-जन को भगवानजी का आशीर्वाद दिलाया। इस अवसर पर मंदिर के महंत लक्ष्मणदास जी महाराज ने भी भगवान के जन्मोत्सव पर आशीर्वाद प्राप्त करते हुए धर्मप्रेमीजन को भगवान के जन्मोत्सव की बधाईयां दी। इस मौके पर उपस्थित जनसमुदाय के बीच खूब मावा मिश्री का वितरण किया गया। 

फूल-गुब्बारे और खिलौने से पूरे कथा स्थल पर भगवान की किलकारियां सुनाई देती नजर आई। कथा में भगवान के जन्मोत्सव के बाद भागवताचार्य पं.सतीश कुमार शर्मा ने इन सभी कथाओं को अपने जीवन में उतारने का आग्रह भी किया और बाल-लीलाओं का वर्णन सचित्र सा प्रस्तुत किया। इस अवसर पर श्रीपाताली हनुमान मंदिर भक्त मण्डल द्वारा कथा स्थल को बड़े ही आकर्षक स्वरूप में सजाया गया था और श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की जोरदार तैयारियां की गई थी। 

श्रीपाताली हनुमान मंदिर भक्तमण्डल ने सभी धर्मप्रेमीजनों से सपरिवार कथा स्थल पर पहुंचकर धर्मलाभ प्राप्त करने का आग्रह किया। आज गोवर्धन कथा का वृतान्त भी पं.श्री शर्मा सुनाया गया और भगवान की अन्य लीलाओं का वर्णन भी श्रवण कराया।