झमाझम बारिश ने शहर को किया तरबतर

शिवपुरी। पिछले कुछ दिनों से गर्मी और उमस झेल रहे लोगों को कल हुई बारिश ने राहत प्रदान की। लगभग पांच घंटे हुई बारिश ने पूरे शहर को पानी-पानी कर दिया। वहीं पूरे जिलेभर में बारिश होने से लोगों के चेहरे खिल उठे। 36 डिग्री तक पारा चढऩे से सुबह से ही गर्मी व उमस लोगों को बेहाल करने में लगी हुई थी।

साथ ही बीच-बीच में थोड़ी बहुत बारिश होने से उमस और बढ़ जाने के कारण आमजन परेशानी में नजर आ रहा है। लेकिन कल हुई बारिश ने लोगों को राहत प्रदान की। हालांकि कल दोपहर तक ऐसा लग रहा था कि बारिश नहीं होगी और गर्मी अपनी चरम सीमा पर थी , लेकिन शाम के समय अचानक काली घटाएं छा गईं और जमकर बरसीं। पांच घंटे तक हुई बारिश ने नाले और नालियों को उफनने पर मजबूर कर दिया। निचले इलाकों में सड़कों पर पानी भर जाने के कारण आवागमन प्रभावित हुआ। साथ ही लोगों के घरों में पानी भर जाने के कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ी। लेकिन राहत भरी इस बारिश ने गर्मी में लोगों को सुकून पहुंचाया है। शिवपुरी शहर सहित जिलेभर में भारी बारिश हुई जिस कारण सभी नदियां उफन गईं।

पर्यटक स्थलों पर उमड़े सैलानी

रात में हुई बारिश से बंद पड़े सभी झरने झरने लगे हैं और हरियाली की छटा देखने के  लिए लोगों का पिकनिक स्पॉटों पर पहुंचना शुरू हो गया है। शहर से तीन किमी दूर स्थित सिंधिया राजवंश की छत्री पर लोगों का हुजूम नजर आया। वहीं भदैयाकुण्ड पर झरने में नहाते हुए लोग दिखाई दिए और पिकनिक मनाते हुए नजर आए। बारिश आते ही इन स्थानों पर प्रकृति की रमणीक छटा देखने के लिए लोगों का हुजूम एकत्रित होने लगता है।

लिया बारिश का आनन्द

कल शाम हुई बारिश से मौसम सुहावना होने के बाद आज सुबह मौसम का लुफ्त उठाने के लिए बाजारों में निकले तो ठंडक मिटाने के लिए सुबह से ही चाट-पकोड़ी और चाय की दुकानों पर लोग एकत्रित होने लगे और मौसम के मिजाज के चलते जमकर दुकानदारों की बिक्री हुई। ऐसे सुहावने मौसम में गर्म-गर्म चाय और चाट-पकोड़ी खाने का मजा ही अलग है। इस मौसम का लोगों ने जमकर लाभ उठाया।