बीड़ी का अवैध कारोबार करने वाले के विरूद्ध मामला दर्ज

शिवपुरी-जिले के पोहरी क्षेत्र में ग्राम भदेरा में बीते कुछ समय से एक बीड़ी कारोबारी अपने अवैध कारोबार को सरेआम अंजाम दे रहा था जिसकी भनक जब अधिकृत बीड़ी विक्रेता के एक संचालक को लगी तो उसने इस मामले की शिकायत पुलिस थाना पोहरी में की ओर शिकायती आवेदन में उक्त अवैध बीड़ी विक्रेता के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए जांच की मांग की।

जब पुलिस के पास मामला पहुंचा तो मामले की विवेचना में पाया कि भदेरा में अवैध रूप से बीड़ी का विक्रय किया जा रहा है जिस पर तत्काल पुलिस ने औचक छापाार कार्यवाही कर इस घटना को अंजाम दिया और मौके से तीन कार्टून अवैध बीड़ी के जब्त किए। इसके बद पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 420 धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम भदेरा के रहने वाले राकेश गोयल पुत्र बाबूलाल गोयल को स्पेशल राज बीड़ी कंपनी द्वारा पोहरी में अधिकृत विक्रेता नियुक्त किया है। लेकिन पोहरी की वर्मा कॉलोनी का रहने वाला प्रेमराज नामक युवक उक्त बीड़ी का अवैध रूप से विक्रय करता है। जिसकी सूचना राकेश गोयल को लगी तो उसने एक शिकायती पत्र पुलिस को दिया। 

जिसमें उल्लेख किया कि स्पेशल राज बीड़ी कंपनी ने उसे बीड़ी बेचने के लिए पोहरी में नियुक्त किया, लेकिन प्रेमराज अनाधिकृत रूप से उक्त बीड़ी का विक्रय कर रहा है। जिससे शासन को कर की हानि हो रही है। साथ ही व्यसायिक हितों को भी ध्यान रखने संबंधी कार्यवाही की मांग की गई। जिस पर पुलिस पर प्राप्त आवेदन की शुरू की और इसके बाद आरोपी प्रेमराज के मकान पर पहुंचकर छापा मारा तो एक कमरे में सिंगल बीड़ी का एक कार्टून और स्पेशल राज बीड़ी के दो कार्टूनों को पुलिस ने जप्त किया, लेकिन उस समय आरोपी प्रेमराज मौके पर नहीं मिला। जिस पर पुलिस ने उक्त आरोपी के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।