बड़े हनुमान मंदिर पर उत्साह से मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

शिवपुरी-शहर के प्रसिद्ध बड़े हनुमान मंदिर तुलसी आश्रम कत्थामिल पर आयोजित श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। कथा के चतुर्थ दिवस पर आचार्य पं.नीलेश त्रिपाठी के श्रीमुख से कथा का वाचन किया जा रहा है।

कथा के दौरान आचार्य श्रीने कहा कि भगवान प्रेम के वशीभूत होते है प्रभु को केवल प्रेमभाव द्वारा ही प्राप्त किया जा सकता है। कथा में भगवान की अनेकानेक लीलाओं का वर्णन करते हुए आचार्य श्री त्रिपाठी ने भगवान श्रीकृष्ण का प्रादुर्भाव कथा में कराया। श्रीकृष्णोत्सव में विदिशा से आए हुए रूपङ्क्षसह एवं उनके सहयोगी संगीत कलाकारों ने अपने सुमधुर संगीत की प्रस्तुति से भक्तों को झुमाया। कथा में शिवपुरी शहर सहित विभिन्न क्षेत्रों से भारी मात्रा में कथा का श्रवण करने धर्मप्रेमीजन आ रहे है। उक्त कथा मंदिर के महंत पं.पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में आयोजित है। 

कथा प्रारंभ से पूर्व महंत पुरूषोत्तदास जी द्वारा पूजा-अर्चना की गई तत्पश्चात कथा का विस्तृत वर्णन व्यासपीठ से पं.नीलेश त्रिपाठी द्वारा किया गया। श्री बड़े हनुमान मंदिर भक्तमण्डल की ओर से सभी धर्मप्रेमीजनों से आग्रह किया गया है कि वह प्रतिदिन आयोजित कथा में सपरिवार भाग लेकर पुण्य लाभ अर्जित करें। कथा का समापन गुरूपूर्णिमा महोत्सव पर किया जाएगा जहां हर्षोंउल्लास के साथ गुरूपूर्णिमा महोत्सव मनाया जाएगा।