सीमा की मौत आत्महत्या नहीं हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र में विगत जून माह में सीमा पत्नि लखन सिंह यादव निवासी बिजरौनी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पीएम रिपोर्ट आने पर पूरे मामले ने एक नया मोड़ आ गया और यह मामला हत्या में परिवर्तित हो गया।

जांच में यह भी सिद्ध हुआ कि मृतिका सीमा के पति, सास और ससुर ने सीमा की हत्या की और पुलिस को भी गुमराह किया। पुलिस ने सीमा की हत्या के मामले में तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 498 ए, 34 के तहत मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बिजरौनी की रहने वाली सीमा की 23 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी और सीमा की मौत के बाद सीमा के पति लखन सिंह यादव, ससुर सुदम सिंह और सास बाईसाहब ने पुलिस को बताया कि सीमा मिर्गी की मरीज थी और उसने मिर्गी आने के बाद जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग की कायमी कर जब जांच शुरू की और मृतिका के शव का पोस्टामार्टम कराया गया उसके बाद जब पीएम रिपोर्ट पुलिस के सामने आई तो उसमें सीमा की मौत जहर के सेवन के कारण न होना पाई गई। जबकि उसकी मौत का कारण गला दबाकर होना पाया गया। इसके बाद पुलिस ने गांव के लोगों से पूछताछ की। जिसमें तथ्य निकलकर सामने आए कि मृतिका के ससुरालीजन उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे। पुलिस ने जब इसकी और छानबीन की और आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।