जिला चिकित्सलय में फिर उपचार के दौरान महिला की मौत, अस्पताल में हंगामा

शिवपुरी-जिला चिकित्सालय को भले ही प्रमुख सचिव नं.01 का हवाला देकर हौंसला अफजाई करें लेकिन हकीकत क्या है यह आजकल जिला चिकित्सालय में होने वाले हादसों से पता चल रहा है।
अभी दो दिन पूर्व ही एक महिला की मौत इसलिए हो गई थी कि उसके शरीर में हीमोग्लोबिन कम था जब महिला के परिजनों ने उसे ग्वालियर ले जाने के लिए चिकित्सकों से सलाह ली तो तत्समय पदस्थ डॉ.उमा जैन व डॉ.सुनीता जैन ने इस महिला की हालत ठीक करने की जिम्मेदार अपने जिम्मे ले ली लेकिन कुछ पल बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया और उसके पति ने खुलकर डॉक्टरों पर अपनी पत्नि की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। 

यह मामला अभी शांत भी नहीं हो पाया कि एक बार फिर से जिला चिकित्सालय में आईसीयू कक्ष में भर्ती भाजपा मंडल अध्यक्ष की 86 वर्षीय मॉं श्रीमती रामकली बोहरे पत्नि कमलकिशन बोहरे की भी मौत हो गई। इस मौत के बाद उसके पुत्र मोहित शर्मा ने अस्पताल में हंगामा किया और इसके लिए डयूटी पर पदस्थ नर्स पर आरोप लगाया कि उसने चिकित्सक के द्वारा दी गई दवाऐं उसकी मॉं को नहीं दी जिससे उसकी मौत हुई जबकि डयूटी पर पदस्थ नर्स का आरोप है कि उसके साथ मरीज के पुत्र ने अभद्रता की और कुर्सी फेंककर मारी। 

इसके बाद बिगड़े हालातों पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुुंचे सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह ने स्थिति को संभाला और पूरे मामले की जांच की बात कही। बताया गया है कि सिविल सर्जन ने इस मामले में नर्स को नोटिस देकर कारण पूछा जाएगा हालांकि अब जिला चिकित्सालय में स्थिति सामान्य है लेकिन आए दिन होने वाले मामलों से जिला चिकित्सालय पर उठने वाले सवालों में कोई कमी नहीं आएगी। यह स्थिति उसमें होने वाले मामले से पता चलती है।