नेत्र रोगियों के लिए लाभदायक रहते है नेत्र शिविर : डॉ.गोविंद सिंह

शिवपुरी-दुनिया को देखने वाले नेत्रों की ज्योति के लिए आयोजित होने वाले नि:श्ुाल्क नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर नेत्र रोगियों के लिए लाभदायक साबित होते है चाहे यह काम समाजसेवी संस्था महावीर इण्टरनेशनल करें या अन्य कोई सभी समाजसेवी संस्थाओं का उद्देश्य रहता है कि वह मानवसेवा की सेवा में कार्यरत रहे और इन समाजसेवी संस्थाओं से हजारों मरीज लाभान्वित होते है।

उक्त बात कही जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह ने जो स्थानीय अस्पताल परिसर में नेत्र विभाग में महावीर इण्टरनेशनल संस्था द्वारा आयोजित नेत्र शिविर को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.एच.पी.जैन एवं डॉ.एस.के.पुराणिक रहे जबकि अध्यक्षता राजकुमार जैन जड़ीबूटी ने की। शिविर के बारे में जानकारी देते हुए संस्था के अध्यक्ष गिरनार जैन पंचायती ने बताया कि शिविर में आने वाले सैकड़ों मरीजों का परीक्षण नेत्र विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा किया गया और इन्हीं मरीजों में से दो दर्जन मरीजों को नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपित किए गए। 

मरीजों को संस्था की ओर से नि:शुल्क दवाऐं, हरी पट्टी व चश्मा भी वितरित किए गए। इस सेवाभावी कार्य में संस्था के सभी पदाधिकारि व सदस्यों ने मिलकर अपना योगदान दिया जिससे यह शिविर सफल हुआ। कार्यक्रम का संचालन प्रेमचंद ने किया जबकि आभार प्रदर्शन डॉ.एस.के.बांझल ने व्यक्त किया। शिविर में मंत्री राजकुमार जैन, सहमंत्री संजय जैन, कोषाध्यक्ष आदि ने पूर्ण सहयोग प्रदान कर शिविर में मरीजों की देखरेख की। इस शिविर में अग्रवाल समाज, अग्रवाल महासभा, जैन मिलन, संभव संस्था आदि ने शिविर के आयोजन की सराहना की। कार्यक्रम में पूर्व विधायक महावीर जैन, जैन मती चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा भी सहयोग प्रदान किया गया।