अवैध उत्खन्न करते भाजपा पार्षद का ट्रेक्टर जप्त

शिवपुरी-शहर में अवैध उत्खनन की शिकायतों मिलने के बाद आज मुखबिर की सूचना पर बताए स्थान पर नायब तहसीलदार मनीष जैन औचक कार्यवाही। यह कार्यवाही फतेहपुर क्षेत्र में अंजाम दी गई जहां एक ट्रेक्टर में अवैध रूप से उत्खनन कर मुरम का परिवहन हो रहा था।
मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने तुरंत ट्रेक्टर को रोका और उससे कागजात मांगे लेकिन ट्रेक्टर चालक कुछ नहीं दे सका और एक टका सा जबा दे दिया कि यह ट्रेक्टर और मुरम तो पार्षद मथुरा प्रजापति की है जिस पर नायब तहसीलदार ने ना तो पार्षद की सुनी और ना ही किसी अन्य नेता की और सीधे ट्रेक्टर चालक व वाहन को जब्त करने की कार्यवाही को अंजाम दिया। 

शहर के फ तेहपुर रोड के गैस गोदाम के सामने सरकारी जमीन पर मुरम का अवैध उत्खनन करते नायब तहसीलदार मनीष जैन ने एक ट्रेक्टर को जप्त किया है। यह ट्रेक्टर भाजपा पार्षद मथुरा प्रजापति का है जो नगर पालिका के वार्डो में मुरम डालने का कार्य कर रहा था इस ट्रेक्टर को जप्ती मे लेकर पुलिस कोतवाली लाया गया। कि तभी मीडियाकर्मियों के सामने ही नायब तहसीलदार मनीष जैन को नेताओ के फ ोन आने लगे लेकिन मनीष जैन ने अपनी कार्यवाही को अंजाम देने के बाद भी इन पकड़े गए ट्रेक्टर को नही छोड़ा। 

जब खनिज विभाग के अधिकारी को फ ोन लगाकर बताया तो उन्होने भी मौके पर आना मुनासिब नहीं समझा। गौरतलब है कि जब ट्रेक्टर को जप्त करने की कार्यवाही चल रही थी तभी ट्रेक्टर चालक ने पार्षद को फ ोन लगाकर बताया कि तहसीलदार साहब ने इस ट्रेक्टर को पकडा है जब फ ोन पर पार्षद ने पूछा कि कोन से तहसीलदार साहाब है तो ट्रेक्टर चालक जितेंद्र प्रजापति ने कहा की अपने वाले तहसीलदार नही है ये तो कोई और तहसीलदार है इस बात को सुन मौके पर मौजूद सभी अचंभित हो गए। 

इस बात से अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं ना कहीं अवैध उत्खनन में प्रशासनिक अमले के अन्य अधिकारी भी इस तरह के कार्यों को बढ़ावा देते है। खैर मनीष जैन द्वारा की गई कार्यवाही में जिस दमदारी के साथ टे्रक्टर को पकड़ा और नेताओं द्वारा आने वाले फोनों की असुनवाई की उससे प्रतीत होता कि इस तरह की कार्यवाही यदि निरंतर जारी रही तो वह दिन भी दूर नहीं जब अवैध उत्खनन एक दिन पूरी तरह से रूक जाएगा।