सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने ली नगर परिषद नरवर की बैठक

शिवपुरी-सांसद श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि कोई भी सड़क बिना नाली के न बनाई जावें तथा सड़क के किनारों पर पेड़ लगाये जाने के लिए भी स्थान सुरक्षित रखा जावें। वे आज नरवर के अम्बेडकर भवन में नगर परिषद की बैठक को संबोधित कर रही थी।

बैठक में नरवर क्षेत्र के विधायक रमेश खटीक, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, शिवपुरी विधायक माखनलाल राठौर, नगर परिषद नरवर के अध्यक्ष डॉ. मनोज महेश्वरी, उपाध्यक्ष अमर सिंह कुशवाह, के अलावा सभी 16 वार्डों के वार्ड प्रतिनिधि उपस्थित थे, अधिकारियों में कलेक्टर आर.के.जैन, एसडीएम करैरा ए.के.चांदिल, सीएमओ नगर पंचायत नरवर संतोष सोनी के आलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

सांसद श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने सर्वप्रथम अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व परिसर के सदस्यों को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि यह मेरी आपके साथ पहली बैठक है उन्होंने सभी से परिचय प्राप्त करने के उपरांत नगर परिषद के द्वारा नरवर नगर पंचायत क्षेत्र के लिए प्रस्तावित जलावर्धन योजना, नगर के बाहर बीच सड़क, नगर के मध्य की सड़क और नरवर से मगरौनी को जोडने वाली सड़कों के निर्माण के बारे में अधिकारियों से चर्चा की तथा गुणवत्ता युक्त सड़कों के निर्माण का निर्देश दिए। उन्होंने सड़कों के दोनों किनारो पर पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ बनाने के भी निर्देश दिए।

सांसद श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने सभी वार्ड प्रतिनिधियों से चर्चा कर उनके वार्डों की समस्याऐं और मांगों के बारे में जाना तथा सर्वप्रथम सीएमओं को अपनी तरफ से निर्देशित किया कि वे अम्बेडकर भवन के सभाकक्ष को एक सुसज्जित कॉन्फ्रेंस हॉल के रूप में विकसित करें। वार्ड क्रं.-1 में जहां एक साथ तीन स्कूल संचालित है वहां से शराब का ठेका हटाये जाने के निर्देश दिए गए। वार्ड क्र्र्र-2 में डेढ़ किलोमीटर की डब्ल्यूपीएम रोड़ बनाने के निर्देश दिए। 

वार्ड क्रं.-4 में अतिक्रमण हटाने तथा वार्ड क्रं.-9 में समशान घाट की भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी प्रदान किए गए। वार्ड क्रं.-9,10,12,13,14 में आंगनवाड़ी भवनों के निर्माण के प्रस्ताव भी पार्षदों के द्वारा रखे गए जिनके निर्माण के लिए कलेक्टर श्री जैन के द्वारा विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। स्थानीय सरकारी अस्पताल में महिला डॉक्टर की कमी और बिजली की समस्या को दूर करने के लिए माननीय सांसद यशोधरा जी से परिसर के सदस्यों ने अनुरोध किया। 

कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने बिजली विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि हर हाल में अस्पताल को चौबीसों घण्टे बिजली मिलनी चाहिए। इसके साथ ही ब्लॉक मेडीकल ऑफिसर को हमेशा जनरेटर तैयार रखने के निर्देश भी कलेक्टर द्वारा दिए गए। वार्ड क्रं.-7 में सडक के गढ्ढों में पेचवर्क करने के निर्देश सीएमओं नगर पंचायत को दिए गए इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 8, 9 व अन्य वार्डों में डोर-टू-डोर सर्वें करके बीपीएल कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए। नगर परिषद के बैठक के पूर्व सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने श्री दिगम्बर जैन अतिशर्य नवोदित तीर्थ क्षेत्र नरवर के दर्शन भी किए।