पुलिस ने किये पांच जुआरी गिरफ्तार

शिवपुरी। कोलारस अनुविभाग के अन्तर्गत आने वाले तेंदुआ थाना पुलिस ने गांव के मंदिर के पास बहुत समय से संचालित दो जुये के फड़ों पर छापामार कार्यवाही करते हुये वहां से पांच जुआरियों को पकड़कर उनके पास से राशि जब्त कर आरोपियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण पंजीबद्घ कर लिया है।

तेंदुआ थाने के प्रभारी डी एल धनेरे से प्राप्त जानकारी के अनुसार इनको सूचना मिली कि मंदिर परिषद के पास कुछ लोग फड़ लगाकर जुआ खेल रहे हैं। तेंदुआ पुलिस ने जब बताये गये स्थान पर दबिश दी तो वहां जुये के दो फड़ संचालित मिले। 

तेंदुआ पुलिस ने एक जुये के फड़ से भरत पुत्र गणेशगिरी रामकृष्ण पुत्र उदयराज धाकड़ निवासी तेंदुआ को पकड़कर उनके पास से दाव पर लगाये 400 रूपये नगद तथा ताश की गडडी बरामद की और दूसरे फड़ से विद्या पुत्र कम्पू धाकड़ दीनदयाल पुत्र हरमुख धाकड़ राहुल पुत्र उमाचरण धाकड़ को पकड़कर इनके पास से 3580 रूपये नगद ताश की गडडी जब्त कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्घ जुआ अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

नावालिग के साथ की छेड़छाड़

शिवपुरी। पिछोर अनुभाग के पुलिस चौकी खोड अंतर्गत ग्राम बीरा में एक नावालिग के साथ गांव के दो युवकों ने छेडछाड कर डाली। शिकायत पर पुलिस ने दौनों के खिलाफ मामला पंजीवद्ध कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछोर के ग्राम बीरा की निवासी 13 वर्षीय किशोरी बिगत दिवस की देर रात आठ बजे अपनी भाभी को बुलाने पडोसी के घर जा रही थी, उसी समय रास्ते में उसी ग्राम के निवासी धंासू पुत्र मंगलसिंह लोधी तथा नरेश पुत्र परमा लोधी ने उसे पकड लिया और उसके साथ छेडछाड की। किशोरी द्वारा बिरोध किये जाने पर दौनों ने उसे जमीन पर पटक दिया जिससे उसे चोटें भी आईं। किशोरी ने मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। जिस पर परिजन थाने पहुंचे व शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

दुपट्टे से लगाया फंदा, फांसी लगाकर की आत्महत्या

शिवपुरी। जिले के पिछोर के भौंती थानांतर्गत ग्राम ऊमरीकला में एक युवती ने गत रोज रविवार को अलसुवह अपने कमले में दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम ऊमरीकला निवासी विशाखा पुत्री धनीराम लोधी उम्र 19 साल अपने घर में बच्चों को ट्यूशन पढाया करती थी। रविवार की सुबह पांच वजे वह जाग और बच्चों को ट्यूशन पढाने के लिये कमरे में टाटफट्टी बिछा दी। युवती के परिजन अपने अपने काम में लग गये। तभी वह अपने कमरे में गई और अज्ञात कारणों के चलते कमरे के कुंदे पर दुपट्टे का फंदा बनाकर लटक गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

तालाब में तैरती मिली लाश

शिवपुरी। पिछोर के मोतीसागर तालाब में किले की ओर तैरती हुई लाश दिखाई देने से नगर में सनसनी फैल गई। जानकारी मुताबिक पिछोर स्थित मोतीसागर तालाब में अल सुबह तैरती लाश देखते ही तालाब किनारे लोगों का हुजूम लग गया, लाश तालाब में किले की ओर डली थी, लाश की सिनाख्त दिनेश पुत्र देवसिंह कोली उम्र 30 वर्ष निवासी कालीमाता मोहल्ला पिछोर बताई गई। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक पिछले तीन दिन से घर से गायव था,पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में लिया।

करंट से युवक की मौत

शिवपुरी। थाना पिछोर अंतर्गत ग्राम श्रीनगर निवासी अहरवान पुत्र राजाराम लोधी उम्र 35 वर्ष की करंट लगने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक समीप स्थित धमकन नदी पर करंट से मछली मारते समय दोपहर दो बजेे उसकी मौत हो गई, फरियादी राजाराम की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में लिया।