ओवरटेक करते समय अनियंत्रित बस खाई में गिरी, तीन गंभीर, दर्जनों घायल

शिवपुरी। जब तक आगरा-मुम्बई फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य शुरू होकर तैयार नहीं हो जाता तब तक शायद ना जाने कितनी बेकसूर जानें आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं में जाएंगी। यह बात सब समझ रहे है लेकिन वाहल चला रहे चालक पर नियंत्रण किसका है बस हो अथवा ट्रक इन सभी वाहनों को नियंत्रित करने के लिए उसका ही चालक होता है लेकिन जब चालक ही अपना नियंत्रण खो बैठे तो संभवत: दुर्घटना होती ही है।

इसी प्रकार की एक घटना गुरूवार को पुन: सतनाबाड़ा क्षेत्र में सामने आई जहां सतनबाड़ा थाना क्षेत्र में ग्वालियर जा रही बस चालक के नियंत्रण से बस छूटी तो वह खाई में जा गिरी। जिससे उसमें सवार दर्जनों लोग घायल हो गए तो वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में आज सुबह एक यात्रियों से भरी बस ट्रक को ओवर टेक करते समय अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे  खाई में गिर गई। जिससे बस में सवार 60 यात्रियों में से तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। जबकि बांकी यात्रियों को मामूली चोटें हैं। ईश्वरीय कृपा से बड़ा हादसा टल गया। पुलिस ने आरोपी बस चालक के खिलाफ धारा 294, 337 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है। 

प्रतिदिन की तरह गुरूवार की सुबह 8 बजे शिवपुरी बस स्टेण्ड से अपने नियमित समय से चल रही अशोक टे्रवल्स की बस क्रमांक एमपी 07 सी 1036 साठ यात्रियों को लेकर ग्वालियर की ओर रवाना हुई थी और जैसे ही यह बात सतनवाड़ा थाने से पहले कांकर गांव पर पहुंची तो बस के आगे जा रहे एक ट्रक को ओवर टेक करते समय बस चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में गिर गई। जिससे उसमें सवार 60 यात्री घायल हो गए। 

जिनमें तीन यात्री शीला बाथम पत्नि प्रेमी बाथम उम्र 60 वर्ष निवासी डोंगर, पुष्पाबाई और पपुल नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जबकि बंाकी यात्रियोंक को मामूली चोटें आई हैं। इस मामले में घायल महिला शीला बाथम ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।