बोधगया में हुए आतंकी हमले की निंदा, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी-राष्ट्रीय बौद्ध महासभा के बौद्ध अनुयायियों द्वारा गत दिवस विश्व को करूणा, दया एवं मैत्री का भाव पैदा करने वाले तथागत बुद्ध के जीवन के महत्वपूर्ण स्थल बोधगया, बिहार में हुए बम हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है।
इस संबंध में कलेक्टर शिवपुरी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर दोषी आतंकियों के विरूद्ध शीघ्र कार्यवाही और बोधगया स्थल की सुरक्षा की मांग की है। राष्ट्रीय बौद्ध महासभा के बौद्ध अनुयायीयों अमर सिंह बौद्ध, शंकर लाल बौद्ध, सुआलाल बौद्ध, वल्दराम बौद्ध, प्रतीम सिंह बौद्ध, श्यामलाल बौद्ध सहित राजकुमार शाक्य, मुकेश कुमार शाक्य, कमरलाल शाक्य, कमल कोली, केदारी लाल आदि ने भी बोधगया हमले पर आक्रोश व्यक्त किया और दोषी आतंकियों के विरूद्ध शीघ्र कार्यवाही की मांग की। 

ज्ञापन में बौद्ध महासभा ने विश्व विरासत धरोहरों में शामिल इस स्थल बोधगया की अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुरक्षा हेतु सरकार से मांग कर भारत के समस्त बौद्ध अुनयायिओं एवं विश्व के पर्यटकों की सुरक्षा हेतु मांग करते है। देश की अखण्डता एवं सम्प्रभूता की रक्षा के लिए ऐसी घटना की जल्द जांच कराकर आतंकियों को कड़ी सजा दिलाए जाने हेतु राष्ट्रीय बौद्ध महासभा जिला इकाई शिवपुरी मांग करती है।